बीजेपी ‘हिन्दू आतंकवाद’ पर अपना रुख करें साफ- शिवसेना

भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी शिवसेना ने गुरुवार को उससे हिन्दू आतंकवाद पर अपना रुख साफ करने को कहा है। शिवसेना ने कहा कि जिस वक्त बीजेपी विपक्ष में थी उसने ‘हिन्दू आतंकवाद’ का कड़ा विरोध किया था। लेकिन, हैरानी की बात ये है कि सरकार में आते ही वह लोगों को ‘हिन्दू आतंकवाद’ के तौर पर ब्रांडिंग कर रही है और उन्हें खत्म करने की दिशा में काम कर रही है।

शिवसेना ने कहा कि ‘हिन्दू आतंकवाद’ पर उसे अपना रुख साफ करना चाहिए। शिवसेना ने अपने संपादकीय ‘सामना’ में कहा- कांग्रेस ने ‘हिन्दू आतंकवाद’ शब्द दिया था और उस वक्त बीजेपी ने इस शब्द पर संसद से सड़क तक बवाल किया था। इसमें आगे कहा गया- “अब बीजेपी की महाराष्ट्र और केन्द्र दोनों जगहों पर सरकार है और अभी भी ‘हिन्दू आतंकवाद’ बोला जा रहा है। सरकार को इस दिशा में अपना रुख साफ करना चाहिए।”

संपादकीय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस का हवाला देते हुए कहा गया- “सरकार ने यह फैसला किया है कि सभी हिन्दू आतंकवादी हैं और उन्हें खत्म कर देना चाहिए… हिन्दुओं को हिन्दुस्तान में और सबसे महत्वपूर्ण ये है कि मोदी-फड़णवीस के शासन में, आतंकवाद का तमगा दिया जा रहा है… यह हैरान करने वाला है।”