बुर्के को बीजेपी विधायक संगीत सोम ने दिया विवादित बयान, बैन की मांग की!

बुर्के पर शुरू हुई सियासी बहस के बीच भारतीय जनता पार्टी के विधायक और विवादों में रहने वाले नेता संगीत सोम ने आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने बुर्के पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

यूपी के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम ने कहा है कि बुर्के की आड़ में आतंकवाद तेजी से पनप रहा है। फेसबुक पर अपने एक वीडियो पोस्ट में भाजपा MLA ने कहा है कि श्रीलंका जैसे देश में बुर्के की आड़ में कई सैकड़ों लोगों की हत्या की गई है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, संगीत सोम का बयान ऐसे वक़्त में आया है, जब शिवसेना ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी से देशहित में बुर्का और नकाब पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग की थी। शिवसेना ने कहा था कि इस्लामिक आतंकवाद के कारण ही श्रीलंका में 400 लोगों की बलि चढ़ गई। शिवसेना की इस मांग के बाद देश में बुर्के पर प्रतिबन्ध को लेकर एक नई बहस शुरू हो गई।

हालांकि भाजपा ने शिवसेना के इस मांग पर विरोध जताया और कहा कि भारत में बुर्के पर प्रतिबन्ध की कोई आवश्यकता नहीं है। भले ही भाजपा बुर्के को लेकर अपना रवैया साफ कर चुकी है, किन्तु उसके नेताओं का बयान लगातार आ रहा है। संगीत सोम ने कहा है कि लोकतंत्र पर बुर्के की आड़ में हमला हो रहा है। फर्जी मतदान हो रही है।

उन्होंने पिछले दिनों घूंघट को लेकर जावेद अख्तर द्वारा की गई टिप्पणी पर उनका नाम लिए बिना कहा है कि एक फिल्मकार और लेखक ने घूंघट पर प्रतिबन्ध लगाने की बात कही है, लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि क्या कभी घूंघट की आड़ में आतंकवाद हुआ है। क्या आप यह भूल जाते है कि आप ऐसे लोगों के साथ खड़े हैं जो आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं। आप उनके लिए प्रचार करने जाते हैं।