बेशतर हलक़ों में कांग्रेस पार्टी की कामयाबी यक़ीनी

हैदराबाद २९ अप्रैल (सियासत न्यूज़) कांग्रेस के रुकन राज्य सभा चिरंजीवी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बेशतर हलक़ों में कामयाबी हासिल करेगी। वो पाँच हलक़ों की ज़िम्मेदारी क़बूल कर रहे हैं। राज्य सभा के लिए मुंतख़ब होने के बाद पहली मर्तबा विशाखापटनम का दौरा करने वाले चिरंजीवी ने कहा कि रियासत में कांग्रेस पार्टी का मौक़िफ़ पहले से मुस्तहकम है।

प्रजा राज्यम के कांग्रेस में इंज़िमाम के बाद कांग्रेस की ताक़त में मज़ीद इज़ाफ़ा हुआ है। उन्हों ने कहा कि रियासत के 18 असैंबली हलक़ों के ज़िमनी इंतिख़ाबात में कांग्रेस पार्टीबेशतर हलक़ों में कामयाबी हासिल करेगी। उन्हों ने चीफ़ मिनिस्टर और सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दरमयान इख़तिलाफ़ात की तरदीद करते हुए कहा कि दोनों क़ाइदीन में अच्छा ताल मेल ही। असैंबली हलक़ा तिरूपति से उम्मीदवार खड़ा करने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इन का कोई उम्मीदवार नहीं है और ना ही वो किसी की सिफ़ारिश करेंगी। पार्टी हाईकमान जिसे उम्मीदवार बनाएगी, वो उस की कामयाबी के लिए काम करेंगी।

ज़िमनी इंतिख़ाबात में प्रजा राज्यम के क़ाइदीन को टिकट मिलने के सवाल का जवाब देते हुए उन्हों ने कहा कि कई हलक़ों में प्रजा राज्यम उम्मीदवारों के नाम पर ग़ौर किया जा रहा है और उन्हें यक़ीन है कि कांग्रेस उन्हें उम्मीदवार बनाएगी। मर्कज़ी वज़ारत में शमूलीयत के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जिस तरह कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें वाअदा के मुताबिक़ राज्य सभा का रुकन बनाया है, इसी तरह वज़ारतमें भी शामिल करेगी, वज़ारत में शमूलीयत की उन्हें कोई जल्दी नहीं है।

हुक्मराँ जमात के उम्मीदवारों के एलान में ताख़ीर के सवाल का जवाब देते हुए उन्हों ने कहा कि कांग्रेस एक क़ौमी जमात ही, इसी लिए फ़ैसले में ताख़ीर हो रही है, मगर उन्हें यक़ीन है कि जल्द अज़जल्द पार्टी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा।