बैंक में रुपये न मिलने पर आरबीआई गर्वनर के खिलाफ विधायक ने किया FIR

राजस्थान: देश में नोटबंदी के कारण लोगों में बोखलाहट साफ़ नजर आ रही है. असुविधा की वजह से लोग जगह जगह सरकार खिलाफ विरोध प्रदर्शन तथा थाने में शिकायत दर्ज करा रहे हैं. इसी प्रकार भरतपुर में राजघराने से ताल्लुक रखने वाले और के डीग कुम्हेर से कांग्रेस विधायक विश्वेंद्र सिंह ने 10,000 रुपये न मिलने पर मथुरा गेट थाने में आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एनदीटीवी इंडिया के मुताबिक, आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स भरतपुर के खिलाफ आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज करवाने की मांग करने वाले विधायक विश्वेंद्र सिंह ने कहा आरबीआई को नोट बदलने की प्रक्रिया के बाद पैदा होने वाले हालात के बारे में जानकारी थी तो फिर पर्याप्त मात्रा में नए नोट क्यों नहीं छापे. उन्होंने कहा बैंकों को पर्याप्त मात्रा में करेंसी उपलब्ध नहीं करवाने के लिए आरबीआई को सजा मिलनी चाहिए.

गौरतलब है कि विधायक विश्वेंद्र सिंह का खाता ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ब्रांच भरतपुर में है. पैसे की सख्त जरूरत होने पर वह बैंक गए और लाइन में लगभग एक घंटे तक लगे रहे लेकिन जब उनकी बारी आई और वह काउंटर पर पहुंचे तो बैंक की तरफ से कहा गया कि बैंक में केवल तीन लाख रुपये की ही नकदी मौजूद है और उन्हें दो हजार से ज्यादा की निकासी नहीं दी जा सकती है. जबकि उन्हें 10,000 रुपये की जरूरत थी. हालांकि, पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज कर ली लेकिन आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल के खिलाफ धोखा देने और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज नहीं की. उन्होंने कहा कि अगर इन धाराओं के तहत केस दर्ज नहीं किया गया तो वो कोर्ट जाएंगे. वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि मामले की तफ्तीश चल रही है इसके के बाद ही एफआईआर दर्ज की जाएगी.