ब्रिटिश सेना के छह जवानों ने सोते हुए 17 वर्षीय एक महिला सहकर्मी के साथ किया यौन उत्पीड़न, गिरफ्तार

लंदन : रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सोते हुए किशोर सहकर्मी पर कथित सेक्स हमले के तहत छह ब्रिटिश सेना के सैनिकों को गिरफ्तार किया गया है। 17 साल की महिला के बारे में कहा गया है कि वह इस सेक्स हमले के बाद चिल्लाती हुई उठी और मदद के लिए अवाज लगाई और तब एक कर्मचारी हवलदार वहां आसपास था जो उसके पास आ गया। सहकर्मी हमलावरों, जिनके बारे में कहा गया है कि वे शराब पी रहे थे, फिर भाग गए और उन्होंने इस घटना की सूचना अपने बॉस को दी। इसमें शामिल लोगों को पिछले शुक्रवार और सोमवार को सैन्य पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब से उन्हें जांच के तहत लाया गया है।

रक्षा सचिव गेविन विलियमसन ने कहा ‘सेना में इस तरह की कार्रवाई के लिए कोई जगह नहीं है। अगर यह सही है, तो इसमें शामिल लोगों को कानून की पूरी ताकत का सामना करना चाहिए। ‘ कहा जा रहा है कि इस आरोप से वह इतना आहत हुआ कि उसने शुक्रवार को सशस्त्र बलों में गुंडई और उत्पीड़न की समीक्षा करने का आदेश दिया।

इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना होगा कि इस प्रकृति की घटना दोबारा न हो। जनरल सर मार्क अलेक्जेंडर पोफाम कार्लटन-स्मिथ, जनरल स्टाफ के प्रमुख ने कहा: ‘अनुचित व्यवहार सर्वथा अस्वीकार्य है। यह सब कुछ सेना के प्रतिनिधित्व के विपरीत है। ‘यह उन मूल्यों और मानकों के साथ एक अनुशासनहीनता पर बेतहाशा विश्वासघात करता है जो न केवल हमारी सेना बल्कि देश की सेना के कपड़े का प्रतिनिधित्व करते हैं।’

अंदरूनी सूत्रों ने सन न्यूज को बताया कि कथित हमले के बाद किशोर को परामर्श दिया गया है और उसका समर्थन किया गया है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में लक्ष्य अभ्यास के दौरान पैराशूट रेजिमेंट के चार सदस्यों द्वारा जेरेमी कॉर्बिन के चेहरे पर गोली मारने के आरोप लगने के कुछ दिन बाद यह आरोप सामने आए हैं।