भुट्टो परिवार में फूट, जरदारी से नाराज बिलावल

इस्लामाबाद, १‍२ दिसम्बर: पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के सदर बिलावल भुट्टो अपने वालिद् और सदर आसिफ अली जरदारी से नाराज बताए जाते हैं। पाकिस्तानी अखबार् डॉन ने ज़राए के हवाले से बताया कि पीपीपी की एक इजलास में बिलावल भुट्टो ने सलमान तासीर कॆ कतलपर जरदारी के कदम की तीखी मज़म्म्त् की। सलमान तासीर पंजाब सूबे के गर्वनर थे, जिनकी कुछ दिनों पहले दह्सतगर्दीयों ने कतल कर दिया था।

कट्टरपंथियों पर लगाम कसे सरकार

बिलावल का मानना है कि सदर आसिफ अली जरदारी को कट्टरपंथ के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना चाहिए। पार्टी मीटिंग में बिलावल ने साफ किया कि कट्टरपंथियों पर लगाम नहीं कसने की वजह से ही सलमान तासीर का क्त्ल् किया गया। माना जाता पीपीपी के कई पसन्द नेताओं ने बिलावल के इस कदम का सपोर्ट् किया है।

गिलानी संग कई इजलासो की कियाद्त

वाजेह है कि जरदारी की तबियत खराब होने के बाद बिलावल भुट्टो पार्टी की सरगरमीयों में खूब दिल्चसपी ले रहे हैं। यहां तक कि बिलावल ने पाकिस्तानी वजीर ए आज़म् यूसुफ रजा गिलानी के साथ कई अहम बैठकों की सदारत् भी की।

अपर हाउस के चुनावों में भी ऐक्टिव्
पाकिस्तान में मार्च 2012 में संसद के अपर हाउस् के चुनाव होने वाले हैं। बिलावल भुट्टो अपर हाउस् के चुनावों में पीपीपी के सदर के तौर पर अपने किरदार को लेकर बेहद ऐक्टिव् दिखाई दे रहे हैं।