मदरसों पर दिए RSS नेता के बयान पर उमर अब्दुल्लाह का हमला, दिया यह जवाब!

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर बड़ा हमला किया है। अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा से धर्मांध लोग निकलते हैं।

मदरसा के संबंध में जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता के बयान की आलोचना करते हुए अब्दुल्ला ने यह टिप्पणी की। अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा, ‘और संघ की शाखा से यहां गुप्ता जैसे कम जानकार धर्मांध लोग निकलते हैं।’

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेता और सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री गुप्ता ने इससे पहले कहा था कि मदरसा आतंकवादियों की जन्मस्थली है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कवींद्र गुप्ता ने कहा था कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और कुछ अन्य राष्ट्रों में संदिग्ध गतिविधियों के चलते मदरसों पर बैन लगा दिया है, इसी तरह से अगर जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पर रोकथाम लगानी है तो मदरसों पर बैन लगाना जरूरी है। कवींद्र गुप्ता ने कहा था कि यदि महबूबा मुफ्ती जमात-ए-इस्लामी का समर्थन करती हैं तो उन्हें भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

गुप्ता के इस बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कड़ा ऐतराज जताया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता आगा सैयद रुहुल्ला मेहदी ने गुप्ता के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह ‘सरासर मूर्खता’ है और वह ‘मानसिक हताशा’ में ऐसे बयान दे रहे हैं।

मेहदी ने कहा कि यह बयान एक ऐसे शख्स की तरफ से आ रहा है जो संघ से जुड़ा है, और जिनके संगठन ने देश की आजादी के आंदोलन में कोई भूमिका नहीं निभाई।