मध्य प्रदेश- PUBG खेलते-खेलते 16 साल के लड़के फुरखान की मौत

PUBG गेम को लेकर टीनएज और युवाओं में कितनी लोकप्रियता है ये तो सभी जानते हैं। लेकिन अगर इस तरह के गेम खेलते वक्त किसी की मौत हो जाए तो ये किसी सदमे से कम नहीं है। फुरकान नाम के 16 साल के लड़के के साथ यही हुआ। वो 12वीं का स्टूडेंट था, और घंटों मोबाइल पर गेम खेलता रहता था। दिन रात जब भी मौका मिले बस PUBG ही खेलता था। लेकिन उसके घरवालों को क्या पता था कि एक गेम उनके बेटे की जान ले लेगा।

फुरखान एमपी के नीमच का रहने वाला था। उसके ताऊजी के बेटे की शादी थी। पूरा परिवार 25 मई को सगाई में गया था। सगाई के अगले दिन 26 मई को रात को उसने PUBG खेलना शुरू किया और रात के 2 बजे तक खेलता रहा। इसके बाद 27मई की सुबह जागा और फिर दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक PUBG खेलता रहा। घरवाले इधर उधर दूसरा काम करने लगे लेकिन वो गेम खेलता रहा।

घरवालों का कहना है कि वो गेम में इतना खो जाता था कि उसे सच्चाई और झूठ में फर्क समझ में नहीं आता था। कुछ ऐसा ही हुआ उस दिन जब वो PUBG खेल रहा था। फुरकान के साथी खिलाड़ी मरने लगा गेम में तो वो जोर जोर से चिल्लाने लगा। वो इतना घबरा गया कि चिल्लाने के बाद उसकी जान चली गई। घर वाले तुरंत डॉक्टर के पास ले गए लेकिन वो नहीं रहा।

घर वाले बताते हैं कि डेढ़ साल पहले उसे PUBG की लत लगी थी। उसे मना करो तो वो खाना नहीं खाता था। जब वो आखिरी बार गेम खेल रहा था तो उसकी बहन उसके साथ ही थी। खेलते खेलते वो चिल्लाने लगा था, उसका शरीर लाल हो गया था। वो जोर जोर से चिल्ला रहा था अयान तूने मुझे हरवा दिया अब मैं तेरे साथ नहीं खेलूंगा। देख उसने मुझे भी मार दिया और उसने इतना कहते ही हेडफोन निकाला और मर गया।

छोटी बहन के लिए भाई को यूं मरता देखना किसी सदमे से कम नहीं है। ना घरवाले एक्सेप्ट कर पा रहे हैं कि एक गेम की वजह से उनका बच्चा चल बसा। लेकिन ऐसा हुआ है। अगर आप या आपका बच्चा हद से ज्यादा गेम खेलता है तो सावधान हो जाइए।