मनरेगा को असफल नहीं कह सकते, अच्छी योजना है- वरुण गांधी

वरुण गांधी ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है कि कांग्रेस के लिए खुशी मिल सकती है। बीजेपी सांसद वरुण गांधी एकबार फिर से बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी करती नजर आ रहे हैं। दरअसल, बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने शुक्रवार को कहा कि मनरेगा एक ‘अच्छी योजना’ है और इसे असफल नहीं कह सकता।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मरनेगा) योजना को गरीबी मिटाने के लिए “संप्रग की विफलता का जीता-जागता स्मारक’’ कहा था। ग्रामीण इलाकों में रोजगार की गारंटी देने यह योजना यूपीए सरकार द्वारा लाई गई थी।

अहमदाबाद आईआईएम के छात्रों को संबोधित करते हुये सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश) से बीजेपी सांसद ने कहा, ”वास्तव में मैं मनरेगा का समर्थन करता हूं। मुझे लगता है कि यह एक अच्छी योजना है। यह कहना गलत है कि यह योजना असफल है।” गौरतलब है कि वरुण गांधी इससे पहले भी अपने बयानों को लेकर कई बार चर्चा में बने रहे हैं।

2017 में बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने केंद्र सरकार से रोहिंग्‍या मुस्लिमों को शरण देने की अपील की थी। एक हिंदी दैनिक में लिखे लेख में वरुण ने भारत की समृद्ध परंपरा का हवाला देते हुए कहा था कि रोहिंग्‍या शरणार्थियों को यूं न ठुकराएं।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’