मरकज़ की गलत पॉलिसी आवाम को मंजूर नहीं

मरकज़ी हुकूमत के जरिये लिए जा रहे फैसले किसान और नौजवान मुखालिफ हैं। नमूने एक साल तक सभी महकमों में नौकरी की तकर्रुरी पर रोक लगा दी है। इस फैसले से उन बेरोजगार नौजवानों का मुस्तकबिल अंधेरे में हो जाएँगे। जिनकी नौकरी की उम्र सिर्फ एक साल बची है वहीं मरकज़ी हुकूमत ने एग्रिकल्चर आलात की ख़रीदारी के लिए मिलने वाले सब्सिडी को 60 फीसद से घाटा कर 40 फीसद कर दिया है। साथ ही खेती के वक़्त मिलने वाले किमयाई खाद और बीज में सब्सिडी वक़्त पर नहीं दी जा रही हैं।

मजकुरा बातें जेडीयू लीडरान ने पार्टी के जरिए मुनक्कीद धरना में कही। जेडीयू किसान सेल के पटना महानगरा सदर पंकज कुमार की सदारत में पीर को शहीद भगत सिंह चौक पर मरकज़ी हुकूमत के किसानों, बेरोजगारों और मजहब तब्दील की गलत पॉलिसी के खिलाफ धरना दिया गया। सेल के रियासती नायब सदर जेपी वर्मा ने कहा की लोकसभा इंतिख़ाब के दौरान नरेंद्र मोदी ने गैर ममुल्क से काला धन वापस लाकर मुल्क के लोगों के खाते में जमा करने की बात कही थी। साथ ही अच्छे दिन आने का भी ऐलान किया था। इंतिखाबी वादे ज़मीन पर नज़र नहीं आ रहे हैं। धरना की निजामत प्रकाश मालाकार ने किया जबकि शुक्रिया की तजवीज सेल के जेनरल सेक्रेटरी अरुण मेहता ने किया।

धरना में सुरेश सिंह, आचारिया मुन्ना प्रसाद, परमोद गुप्ता, अंजनी पटेल, सचिदानंद महतो, देव नारायण मेहता, मोहम्मद मुन्ना, राकेश कुमार, जेडीयू के क़ौमी सेक्रेटरी विनोद यादव वगैरह शामिल थे।