मां-बाप ने जवान बेटे का क़त्ल कर नाले में फेंकी लाश

दिल्ली के जैतपुर इलाके में टुक़डों में मिली लाश का पर्दा उठ गया है। अपने ही बेटे की बेरहमी से क़त्ल के मामले में पुलिस ने बुजुर्ग जोड़े को गिरफ्तार किया है। अक्सर शराब पीकर उनका बेटा मारपीट करता था, जिससे परेशान होकर उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया। उनकी पहचान जैतपुर एक्सटेंशन पार्ट टू निवासी नंदकिशोर (68) व आशा देवी (60) के तौर पर हुई। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हथौडा व पत्थर काटने वाली मशीन बरामद कर ली है।

जुनूबी मशरिकी जिला पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह रंधावा ने बताया 8 जनवरी को जैतपुर एक्सटेंशन गली नंबर 12 के पास इंसानी आज़ा पडे होने की खबर मिली थी। मौके से पुलिस ने उल्टे हाथ की हथेली बरामद की। जांच के दौरान पुलिस को वहीं नाले के अंदर से सिर, पैर, एलबो वगैरह जिस्म के आज़ा (हिस्से) मिले। आज़ा की तलाश के लिए पुलिस ने स्त्रिफर डॉग्स का भी सहारा लिया। पुलिस ने बॉडी पार्ट्स को एम्स मार्चरी में रखवा दिया।

इस बाबत पुलिस ने क़त्ल का मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकामी थाना सदर सुनील कुमार की देखरेख में तश्कील टीम ने मामले की तफ्तीश शुरू की। पुलिस को पता चला कि इलाके से एक नौजवान 6 जनवरी से लापता है। हालांकि, घर वालों ने उसकी गुमशुदगी की कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी थी। नौजवान की पहचान 27 साला सूरजभान उर्फ सोनू के तौर पर हुई। पुलिस ने सूरजभान के घर पहुंच उसके घर वालों से बातचीत की।

पुलिस को बताया गया कि वह नौकरी के लिये सऊदी अरब गया हुआ है। घरवाले उसके दूसरे मुल्क जाने के मुताल्लिक कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। इसके बाद पुलिस ने टुकडों में मिले अंगों की तस्वीर दिखाए लेकिन उसके मां बाप ने बेटे की पहचान नहीं की।

जोड़े के हाव भाव पुलिस को देख बदल चुके थे। इस वजह से पुलिस को उन पर कुछ शक हुआ। पुलिस ने घर की तलाशी ली। इस दौरान पुलिस की नजर रजाई, गद्दा, तकिया और दीवार पर पडी। इन सभी पर खून के धब्बे लगे हुए थे। पुलिस ने इस पर जोड़े से सख्ती से पूछताछ की जिसमें उन्होंने बेटे के क़त्ल की बात कुबूल कर ली।

इसके बाद खुलासा हुआ कि उन्होंने 6 जनवरी की रात को ही बेटे का क़त्ल कर दिया गया था । बुजुर्ग जोड़े का बेटा शराब के लिए उनसे पैसों की मांग करता था। नहीं देने पर वह मारपीट पर उतर जाता था। बेटे के इस बर्ताव से उन्हें अपनी ही जिंदगी का डर सताने लगा, जिसके बाद उन्होंने साजिश के तहत बेटे का क़त्ल कर दिया ।

6 जनवरी को घर में हुए झग़डे के दौरान बुजुर्ग मुल्ज़िम सूरज ने बेटे के सिर पर हथौडे से वार कर दिया। बेहोश होकर वह जमीन पर गिर गया।

इसके बाद मां बाप ने मिल कर बेटे का गला दबा उसे मार दिया और फिर पत्थर काटने वाली मशीन से लाश के टुकडे कर मौका देख उन्हें ठिकाने लगा दिया।