माता-पिता, रिश्तेदार और बाराती सब फर्जी.. युवती को ब्याह ले गया तीन बच्चों का पिता !

जयपुर: राजस्थान के सीकर जिले में एक बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है. जहां तीन बच्चों के पिता ने अपना नाम बदलकर एक युवती से शादी कर ली. यही नहीं वह फर्जी बारात और नकली माता-पिता और परिजन भी लेकर आया और धूमधाम से शादी की. बता दें कि शादी के करीब 3 महीने बाद युवती के परिजनों को इस धोखाधड़ी का पता चला है.

जानकारी के अनुसार सीकर में 3 महीने पहले एक युवती की शादी हुई थी. शादी करने वाले दूल्हे ने पहले युवती को प्रेम जाल में फंसाया और खुद को जयपुर का रहने वाला कबीर शर्मा बताया. युवती ने भी उसको कबीर शर्मा समझकर उससे शादी के लिए हामी भर दी.

युवती से शादी करने के लिए कबीर ने बाकायदा अपने फर्जी मां-बाप बनाएं, फर्जी मामा-मामी और चाचा-चाची बनाए. युवती के घर आकर तिलक की रस्म भी अदा की. इसके बाद बारात लेकर आया और धूमधाम से सीकर में युवती के साथ शादी की. युवती के साथ सात फेरे भी लिए और युवती के पिता ने करीब 11 लाख रुपए का दहेज भी दिया.

मालूम हो कि शादी के करीब 3 महीने बाद युवती के माता पिता को पता चला कि वह लड़का तो कबीर शर्मा नहीं है. जिससे उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. जिसके बाद युवती के परिजनों ने फर्जी दूल्हे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. जिस युवक ने कबीर शर्मा बनकर युवती से शादी की. असल में उसका असली नाम इमरान खान है. जो मूल रूप से सीकर का रहने वाला है और 3 बच्चों का पिता है.

इमरान के बच्चे जयपुर में रहते हैं. इमरान सीकर में एक मोटर कंपनी में काम करता है यूपी के परिजनों ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है पुलिस उपाधीक्षक सौरभ तिवारी ने बताया कि मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और मोबाइल के बेस पर लोकेशन ट्रेस आउट की जा रही है. जल्द ही युवती को दस्तयाब कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस मसले में युवती के परिजनों ने बात करने से साफ इंकार कर दिया.

साभार- TV9