मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को बनाया पार्टी का स्टार प्रचारक

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। पार्टी सुप्रीमो मायावती ने इन लोकसभा चुनावों के लिए अपने भतीजे आकाश आनंद को भी स्टार प्रचारक बनाया है। 20 लोगों की इस लिस्ट में पहले नंबर पर मायावती, दूसरे नंबर पर सतीशचंद्र मिश्र और तीसने नंबर पर आकाश आनंद का नाम है। आपको बता दें कि आकाश बीते दिनों मायावती के साथ कुछ कार्यक्रमों में नजर आए थे।

आकाश मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं और इन दिनों अपनी बुआ मायावती से राजनीति के गुर सीख रहे हैं। लंदन से एमबीए करने वाले आकाश को मायावती ने 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हारने के बाद सहारनपुर की रैली में सुनियोजित तरीके से लॉन्च किया था। आकाश मायावती के साथ पार्टी की बैठकों भी नजर आते हैं। बताया जा रहा है कि मायावती का सोशल मीडिया अकाउंट इन्हीं की देख-रेख चलाया जा रहा है।

पहले चरण के लिए बनाए गए स्टार प्रचारकों में मायावती, सतीश चंद्र मिश्रा, आकाश आनंद, आर.एस कुशवाहा, समसुद्दीन राईन, राजकुमार गौतम, नरेश गौतम, सुरेश कश्यप, महिपाल सिंह माजरा, जनेश्वर प्रसाद, राजकुमार, प्रेमचंद्र गौतम, सतपाल पीपला, कमल सिंह राज, मुरारी लाल केन, दिनेश काजीपुर, रवि जाटव, रणविजय सिंह और पूजन प्रसाद शामिल हैं। खास बात यह है कि आकाश इस लिस्ट में सबसे युवा चेहरा हैं। पार्टी की कोशिश आकाश के जरिए ज्यादा से ज्यादा युवाओं को अपने साथ जोड़ने की होगी।