मैट्रिक का रिजल्ट शाया, 75.3 फीसद पास

झारखंड एकाड्मिक कोनसिल ने मंगल को 3 बजे मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया। वजीरे तालीम गीता श्री उराव ने कोंसिल के एडोटोरियम में रिजल्ट जारी किया। झारखंड में पहली मर्तबा मायी से कबल मैट्रिक का रिजल्ट शाया हुआ है। इसके साथ ही झारखंड मुल्क में सबसे पहले मैट्रिक नताईज़ शाया करने वाली रियासत बन गयी है।

इमसाल मैट्रिक इम्तिहान में 480689 इम्तिहान देहिंदगान शामिल हुये। सबसे ज़्यादा 43689 उम्मीदवार रांची जिला से हैं। इस मर्तबा गिरिडीह ने पास फीसद में पहला मुकाम जबकि दूसरा मुकाम हजारीबाग ज़िला और तीसरे मुकाम पर रांची के तल्बा रहे हैं। झारखंड एकेडमिक कोंसिल के तहत इस मर्तबा कुल 75.3 फीसद तल्बा पास किए हैं। माज़ी के मुक़ाबले में इस मर्तबा का रिजल्ट बेहतर बताया जा रहा है। कबीले ज़िक्र है के चंद बरस कबल जैक का रिजल्ट खराब होने के सबब इसपर उंगली उठी थी। पढ़ाई के निज़ाम को तब्दील करने का मुताल्बा किया गया था। इस वक़्त जैक की चेयरमैन लक्ष्मी राय थी। सख्त रवैया के सबब अफसरान भी उनसे बात करने की हिम्मत नहीं जूटा पाते थे।

इस मौके पर महकमा इंसानी वसायल के प्रिन्सिपल सेक्रेटरी के विद्द्या सागर, झारखंड एकेडमिक कोंसिल के चेयरमैन डॉक्टर आनंद भूषण समेत दीगर मौजूद थे।