मै मोदी से बड़ा देशभक्त हूँ: केजरीवाल

Kejriwal-Punjab-25Feb2016
राष्ट्रद्रोह के आरोप का सामना कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ‘ज्यादा बड़े’ देशभक्त हैं और दावा किया कि जेएनयू मामले में असली देशद्रोहियों को गिरफ्तार कर भाजपा पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को नाराज नहीं करना चाहती है।
ट्विटर पर लगातार कई ट्वीट लिखकर केजरीवाल ने कहा, ‘मुझ पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। मैंने

दलितों, पिछड़ों और गरीबों के समर्थन में आवाज उठाई थी। इसलिए मैं भाजपा के लिए राष्ट्र-विरोधी हो गया। मेरी आवाज दबाई नहीं जा सकती। मैं उनके लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगा। केजरीवाल ने दावा किया कि जिन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में भारत-विरोधी नारे लगाए वे कश्मीर से संबद्ध थे।

उन्होंने कहा कि मैं मोदी जी से बड़ा देशभक्त हूं। मैं पूछता हूं कि क्यों अब तक उन्होंने उन लोगों को गिरफ्तार नहीं किया जिन्होंने देश को तबाह करने के नारे लगाए, इसलिए कि जिन लोगों ने नारे लगाए वह कश्मीर से थे और यदि उन्हें गिरफ्तार किया जाता तो महबूबा मुफ्ती नाराज हो जातीं।

केजरीवाल ने कहा कि हमारे सैनिक रोजाना सीमा पर शहीद हो रहे हैं और मोदी जी कश्मीर में सरकार बनाने के लिए राष्ट्र-विरोधियों को बचा रहे हैं। उन्होंने यह बात मुफ्ती मोहम्मद सईद की मृत्यु के बाद जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर भाजपा और पीडीपी के बीच चल रही कवायद के बारे में कही।

कल हैदराबाद पुलिस ने केजरीवाल, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी समेत नौ लोगों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया।

इस प्राथमिकी में इनके अलावा कांग्रेस नेता अजय माकन, आनंद शर्मा, माकपा नेता डी. राजा, जदयू प्रवक्ता के. सी. त्यागी, जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, जेएनयू के छात्र उमर खालिद के नाम भी शामिल हैं। यह प्राथमिकी अधिवक्ता जनार्दन गौड़ की शिकायत पर एक अदालत द्वारा दिए गए आदेश के आधार पर दर्ज की गई है। (भाषा)