मोदी को गाली देकर फंसे ओवैसी, केस दर्ज

दिल्ली पुलिस ने ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन के लीडर और सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भडकाऊ बयान देने के मामले में केस दर्ज किया है। ओवैसी पर मुल्क के खिलाफ जंग छेडने और मज़हबी फिर्को के बीच तराशी पैदा करने से जुड़े दफआत में मामला दर्ज किया गया है |

यह बयान ओवैसी ने हैदराबाद में गुजश्ता साल जून में दिया था। शिकायतगुजार के मुताबिक, ओवैसी ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ यह भडकाऊ तकरीर दिया था। इसमें उन्होंने मुबय्यना तौर पर पीएम मोदी के खिलाफ काबिल ऐतराज़ लफ्ज़ों का इस्तेमाल किया था।

दिल्ली की एक अदालत के हुक्म के बाद पुलिस ने यह मामला दर्ज किया। कोर्ट ने एक ज़ाती शिकायत पर सुनवाई करते हुए 18 फरवरी को यह हुक्म दिया था।

जिन दफात में यह मामला दर्ज किया गया है, वे हैं-आईपीसी का सेक्शन 120 बी (मुजरिमाना साजिश), 121 (मुल्क के खिलाफ जंग छे़डना), 153 ए (मुख्तलिफ फिर्को के बीच तराशी पैदा करना), 504 (अमन तहलील के मकसद से जानबूझकर किसी की तौहीन करना)। इसके अलावा, आईटी एक्ट में भी केस दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, मामले में जांच जारी है। कोर्ट ने मामला दर्ज करने का हुक्म अजय गौतम नाम के सामाजी कारकुन की शिकायत पर सुनवाई करते हुए दिया।