मोदी चीनी कंपनी ‘पेटीएम’ का कर रहे हैं विज्ञापन, पूरा पैसा चीन भेजने का इरादा: लालू

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मंगलवार को एकबार फिर नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए ‘पेटीएम’ का शाब्दिक अर्थ ‘पे टू मी’ बताया. लालू ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मोदी ने ‘मतवाला हाथी’ की तरह तानाशाही कदम उठाया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

NDTV इंडिया के अनुसार, लालूल्प्रसाद यादव ने ट्वीट कर लिखा, “ऐसा कोई पीएम (प्रधानमंत्री) होता है? जो सरेआम चीनी कंपनी का प्रचार कर कहता हो, पेटीएम कर लो. ‘पेटीएम’ का मतलब पे टू मी. जनाब, पीएम गरिमा का पद होता है.” लालू ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मोदी ने ‘मतवाला हाथी’ की तरह तानाशाही कदम उठाया है.

लालू ने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी की बात पर अब कोई विश्वास नहीं करता. देश में उनकी विश्वसनीयता खत्म हो गई है.” उल्लेखनीय है कि बिहार में सत्ताधारी गठबंधन के घटक राजद ने नोटबंदी के विरोध में चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की है. लालू नोटबंदी से देश में पैदा हुए मुश्किल भरे हालात को लेकर लगातार केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर निशाना साध रहे हैं.
राजद प्रमुख ने दावा किया कि नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके साथ होंगे. पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री एक तानाशाह की तरह कदम उठा रहे हैं. उन्होंने कहा, “मोदी जी, आपने मतवाला हाथी की तरह तानाशाही कदम उठाया है. लगता है, यहां का सारा पैसा चीन चला जाएगा.” उन्होंने कहा कि नीतीश ने भी ‘कैशलेस’ के मुद्दे पर केंद्र सरकार का विरोध किया है लालू ने कहा, “नीतीश कुमार ने मुझसे कहा है कि 50 दिन बाद हम नोटबंदी का रिव्यू करेंगे और फिर केंद्र सरकार को इसका जवाब देना होगा.”
उल्लेखनीय है कि नीतीश नोटबंदी के निर्णय का स्वागत करते हुए इसका समर्थन किया था. लेकिन दिन प्रतिदिन हालात बिगड़ते देख ‘कैशलेस’ के मुद्दे पर केंद्र सरकार का विरोध किया है.