मोरक्को- राजकुमारी लल्ला सलमा हैं गायब और मोरक्को के लोग यह नहीं पूछते कि क्यों

मोरक्को की महारनी की आज कल चर्चा जोरो पर है. खबर के मुआताबिक वहां की महारानी लाला सलमा पिछले कई दिनों से लापता है.  जब मोरक्को के राजा मोहम्मद VI ने 2001 में राजकुमारी लल्ला सलमा से शादी की, तो ऐसे भव्य सार्वजनिक समारोह हुए जिन्होंने शाही पत्नियों को नजर से दूर रखने का एक प्रोटोकॉल तोड़ा।
लेकिन लगभग दो वर्षों के लिए, दो की माँ का कोई पता नहीं चला है, जिसे अब नियमित रूप से मोरक्को के “लापता” राजकुमारी के रूप में जाना जाता है। उसके ठिकाने के बारे में अफवाहें घूम रही हैं क्योंकि उसे आखिरी बार 2017 के अंत में सार्वजनिक रूप से देखा गया था, और यह व्यापक रूप से माना जाता है कि शाही जोड़े ने चुपके से तलाक ले लिया है।

शाही घराने केआगंतुक पूछताछ करने की हिम्मत नहीं करते। स्थानीय अखबारों ने इस मुद्दे को स्पष्ट कर दिया है। लेकिन मोरक्को में कई लोगों के मन में यह सवाल है: राजा की पत्नी लल्ला सलमा क्या बन गई है? लापता राजकुमारी के रहस्य ने अफवाहों के एक मेजबान को प्रेरित किया और विदेशी राजनयिकों को 15 महीने पहले उसके लापता होने के बाद से अनुमान लगाने वाले खेल खेलना छोड़ दिया।

 

 

 

क्या वह अमेरिका में छिपी है? या वह राजा मोहम्मद VI को विस्थापित करने के बाद शाही महलों में से एक में बंद हो गया है? क्या दंपति ने चुपके से तलाक ले लिया है – और क्या राजकुमारी अपने बच्चों को देखने के अधिकार के लिए जूझ रही है? महल टिप्पणी नहीं करेगा।

 

 

 

सलमा की अनुपस्थिति ने सभी को और अधिक चकाचौंध कर दिया कि वह कितना ध्यान देने योग्य था, कम से कम