मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड में जलवा दिखाया, शानदार गेंदबाजी!

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है. दोनों ही टीमें अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देने में जुटी हुई हैं. 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में फिलहाल इंग्लैंड का पलड़ा भारी है और वह 2-1 से भारत के खिलाफ बढ़त बनाए हुए है.

पहले दो टेस्ट मैचों की शर्मनाक हार के बाद भारत ने तीसरे टेस्ट में वापसी की. चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया, इंग्लैंड को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है. इस टेस्ट मैच में दोनों टीमों के गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो तीन पारियों में दो बार गोल्डन डक हो चुके हैं. चौथे मैच की दूसरी पारी में बेयरस्टो मोहम्मद शमी का शिकार बने.

इस मैच में दोनों टीमें एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में थी. चौथे दिन के पहले सेशन में दोनों टीमों के बीच ‘टॉम एंड जैरी’ का खेल चलता रहा, लेकिन भारत ने कीटन जेनिंग्स का विकेट लेकर पाला अपने पक्ष में कर लिया.

इसके बाद मोहम्मद शमी की अगली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो शून्य पर आउट हो गए. पहले सेशन के बाद इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 93 रन था. इंग्लैंड को एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी. कप्तान जो रूट बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे थे.

उन्हें उम्मीद थी कि बेयरस्टो उनका साथ देंगे, लेकिन मोहम्मद शमी अपनी अगली गेंद फेंकने के लिए पूरी इंटेंसिटी के साथ दौड़े. उनकी गेंद मिडिल स्टंप पर थी. लंच के बाद पहली ही गेंद पर बेयरस्टो का विकेट गिरा और वह पवेलियन लौट गए.

जॉनी बेयरस्टो ने गेंद को खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद ने उनका लैग स्टंप उखाड़ दिया. शमी की यह गेंद यॉर्कर थी. बेयरस्टो को यकीन नहीं हुआ कि उनका लेग स्टंप उड़ गया है. यह भारत के दूसरे सेशन की शानदार शुरुआत थी.

मोहम्मद शमी ने लंच से ठीक पहले ओपनर कीटन जेनिंग्स (30) को एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए भारत को ब्रेक दिला दिया. इसके साथ ही लंच हो गया. जेनिंग्स ने 87 गेंदों पर छह चौके लगाए. जैसे ही लंच के बाद का खेल शुरू हुआ शमी ने नए बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया. वह खाता नहीं खोल सके.