यूपी के सहारनपुर से दो पाकिस्तानी गिरफ्तार, अवैध रूप से रहने का इल्ज़ाम!

यूपी के सहारनपुर के थाना कोतवाली नगर में पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है जबकि दो महिलाएं अभी फरार हैं। सहारनपुर में एल आईयू के अधिकारी द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी कि चार लोग, दो महिलाओं समेत थाना कोतवाली क्षेत्र के मटिया महल मे भारत की नागरिकता बगैर रह रहे हैं।

ज़ी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, थाना कोतवाली पुलिस ने हम्मद उर्फ जुहेब और अनस राणा पुत्रगण नदीम अहमद निवासी मटिया महल मस्जिद के पास उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है जबकि अन्य दो फरार हैं।

आपको बता दें कि मां के साथ पाकिस्तान से सहारनपुर आए दो युवक और इन दो बहनों ने नाम बदलकर जन्म प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड, वोटर कार्ड बनवा लिए थे।

इन प्रमाणपत्रों के आधार पर उन्होंने पासपोर्ट भी बनवा लिया था। जब पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपियों ने कोर्ट में वाद दायर कर दिया। जिस पर पूरा फर्जीवाड़ा खुल गया। पुलिस ने आरोपी दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो आरोपी फरार चल रहे हैं।

नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मटिया महल निवासी हमद और अनस को पुलिस ने पाक नागरिक होने के बावजूद वर्षों से सहारनपुर में नाम बदलकर फर्जी जन्म प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड, वोटर कार्ड बनवाने के साथ ही पासपोर्ट भी बनवाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनों अपनी मां एवं दो बहनों के साथ जन्म के कुछ साल बाद से ही सहारनपुर में रह रहे थे।