यूपी- पीएम मोदी और इमरान की आपत्तिजनक तस्वीर शेयर करने पर इमाम गिरफ्तार

यूपी- मिर्जापुर में पुलिस ने एक मौलवी को गिरफ्तार किया है। मौलवी पर आरोप है कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ वाली एक आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। खबर के अनुसार, मामला मिर्जापुर के चुनार पुलिस स्टेशन इलाके का है। आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले पोस्ट की गई थी। जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। बता दें कि बीती 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद राज्य में सोशल मीडिया पर भारत सरकार और भारतीय सेना पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के कई मामले सामने आए हैं।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान आबिद अली हुसैन के रुप में हुई है, जो कि चुनार पुलिस स्टेशन इलाके की एक मस्जिद में इमाम है। पुलिस का कहना है कि आपत्तिजनक तस्वीर कांट-छांट कर बनायी गई है। पुलिस ने आरोपी को आईपीसी की धारा 153ए (दो समुदायों के बीच धर्म, जन्मस्थान, भाषा के आधार पर दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए), धारा 295ए (धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए), धारा 505 (विवादित बयानबाजी के लिए) के तहत नामजद किया है। पुलिस ने बताया कि हमने एफआईआर के आधार पर आबिद को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, आबिद दशक भर पहले बिहार से मिर्जापुर आया था और साल 2012 में उसे जलालपुर गांव की मस्जिद का इमाम बनाया गया था।

वहीं एक अन्य मामले में उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक स्कूल हेडमास्टर को पुलवामा हमले को लेकर सोशल मीडिया पर किए गए एक आपत्तिजनक बयान के लिए सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। बाराबंकी के बेसिक शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि हेडमास्टर सुरेंद्र कुमार ने प्राइमरी स्कूल हेडमास्टर नामक व्हाट्सएप ग्रुप पर पुलवामा हमले के बाद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद जानकारी होने पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी द्वारा मामले की जांच की गई। जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद आरोपी हेडमास्टर को बर्खास्त कर दिया गया है।

साभार- जनसत्ता