यूपी: फिर पेड पर लाशें, ऑनर किलिंग या इश्क का जुनून!

मगरिबी उत्तर प्रदेश के बुलंशहर जिले के थाना इलाके शिकारपुर के गांव सरावा के एक बाग में हफ्ते की सुबह आशिक जोड़े की आम के पेड पर लटकीं मिलीं। मौके पर जमीन पर लिखे मोबाइल नंबर से लाशों की शिनाख्त हुई।

इस वाकिया में ज़ाय हादिसे पर ही सुसाइड नोट भी लिखा था। खातून तलाकशुदा थी। दोनों के घर वाले मौके पर ही एक-दूसरे पर कत्ल करने का इल्ज़ाम लगाते हुए उलझ गए। डीएम और एसएसपी ने दोनो खानदान से बात की।

फिलहाल पुलिस खुदकुशी की बात कह रही है। हफ्ते की सुबह सरावा के जंगल वाके बडौदा के साकिन देवेंद्र सिंह ने भाई रघुराज सिंह के बाग में दो लाश एक ही साडी के फंदे से लटके देखे। पांच फीट की ऊंचाई पर लाश लटके थे।

जमीन पर मोबाइल नंबर 95******48 लिखा था। पुलिस का दावा है कि जमीन पर ही सुसाइड नोट भी लिखा था कि हम दोनों मर्जी से खुदकुशी कर रहे हैं।

किसान देवेंद्र की इत्तेला पर पहुंची पुलिस ने जमीन में लिखे मोबाइल नंबर पर बात की तो सरावा के माजरा बल्देवगढ के साकिन राकेश उर्फ अन्नू ने बात की व कहा कि यह उसकी भाभी के भाई मुकेश का नंबर हैं जो यहां नहीं हैं। मोबाइल घर पर रह गया है। दो लाशों के पास मोबाइल नंबर लिखे होने की इत्तेला देने पर अन्नू और दिगर लोग मौके पर पहुंचे।

लाशों की शिनाख्त तलाकशुदा प्रीति (23) बेटी काले गिरि के साकिन बल्देवगढ माजरा, सरावा और उसके आशिक मुकेश (24) के बेटे मुकुट गिरि के साकिन मुबारकपुर थाना अहार के तौर पर हुई।

मुकेश के भाई प्रवेश गिरि, रिश्तेदार सुधीर गिरि, जयप्रकाश गिरि ने प्रीति खातून के परिवार वालों पर दोनों के करने का इल्ज़ाम लगाया जबकि फौत शुदा की वालिदा मिथिलेश ने नौजवान के घर वालों ने लेने का इल्ज़ाम लगाया। दोनों ही फरीकों ने को पुलिस को बताया कि मुकेश और प्रीती एक-दूसरे से इश्क करते थे।