यूपी में कानून व्यवस्था से खिलवाड़ का खतरनाक रुझान: मायावती

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की टिप्पणियों को दोहराते हुए आरोप लगाया कि राज्य में ” भगवा ब्रिगेड ” कानून हतोत्साहित स्वतंत्रता देदी गई है। मायावती ने आरोप लगाया कि राज्य के व्यापक हित में काम करने के बजाय राज्य भाजपा सरकार भी केंद्र सरकार की तरह काम कर रही है और सस्ती लोकप्रियता को अधिक महत्व दे रही है।

अखिलेश ने पिछले दिन रिमार्क किया था कि ” भगवा दुपट्टा” फ़ोल्डर को उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों की पिटाई करने और पुलिस स्टेशनों पर हमले करने के लाइसेंस मिल गए हैं। इस राज्य में शांति व कानून के विभिन्न मुद्दों के अलावा दक्षिणपंथी चरमपंथी हिंदुत्व कार्यकर्ताओं के हाथों आगरा में पुलिसकर्मियों की पिटाई की घटना की पृष्ठभूमि में इन दोनों नेताओं ने यह टिप्पणी किए हैं।

मायावती ने अपनी पार्टी नेताओं की एक बैठक में कहा कि ” राज्य में भगवा ब्रिगेड को कानून व्यवस्था से खिलवाड़ की स्वतंत्रता देदी गई है। जिस तरह पिछले (सपा) सरकार ने गुंडों और माफिया को दी थी। ‘ मायावती ने कहा कि मौजूदा सरकार में एक खतरनाक प्रवृत्ति उभर रहा है जो कुछ लोगों कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करते हुए हीरो बनने की कोशिश करने लगे हैं यही स्थिति पिछले सरकार के दौरान सभी स्तरों पर देखी गई थी।

राज्य सरकार के कामकाज की आलोचना करते हुए मायावती ने कहा कि प्रोत्साहन से वंचित वर्गों विशेषकर दलितों और पिछड़ों, सत्ताधारी दल की नीति और कार्यक्रमों के कारण खुद को भयभीत और परेशान महसूस कर रहे हैं। पूर्व सपा सरकार में भी इन क्षेत्रों की स्थिति इससे अलग नहीं है।