यूपी में पांच रुपये के लिए युवक की पीट-पीट कर हत्या

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के पलिया थाना क्षेत्र में पांच रुपयों के विवाद में एक युवक को उसके ही साथी ने पीट-पीट कर मार डाला. हत्या के बाद आरोपी युवक मौके से फरार हो गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया.

जानकारी के अनुसार, जिले के थाना पलिया के मोहल्ला टेहरा शहरी निवासी सोनू 25 वर्ष शादी विवाह में वेटर का कार्य करता था. सोनू के साथ मोहल्ले का ही सन्नी नाम लड़का भी कार्य करता था. दोनों के बीच रुपयों का लेनदेन चलता रहता था. बीते दिन सोनू का सन्नी से पांच रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद शुरू हो गया.

बताया जाता है कि धीरे-धीरे विवाद इतना बढ़ गया कि सन्नी ने सोनू को लात घूसों से बुरी तरह से पीट दिया, जिससे सोनू बेसुध होकर गिर पड़ा. सोनू की बिगड़ी हालत देखकर सन्नी मौके से भाग गया. मृतक के बड़े भाई बेचेलाल ने बताया कि आरोपी युवक सन्नी के खिलाफ नामजद तहरीर दे दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

वहीं, कुशीनगर जिले के रामकोला थाना क्षेत्र के रामबर छोटका टोला में बुधवार की सुबह घरेलू विवाद को लेकर ताऊ ने अपने ही भतीजे पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. घायल भतीजे को रामकोला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया. जहां उसकी नाजुक हालत देख डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

घायल युवक गांव के ही एक स्कूल में कक्षा दसवीं का छात्र है. रामबर के छोटका टोला में प्रह्लाद यादव और उनके बड़े भाई राधे यादव के बीच छह माह से घरेलू-विवाद चल रहा है. इसी को लेकर बुधवार की सुबह प्रह्लाद के पुत्र शक्तिमान और उसके ताऊ राधे के बीच किसी बात पर कहासुनी शुरू हो गई थी.

आरोप है कि इसी दौरान आक्रोशित राधे ने अपने भतीजे शक्तिमान पर चाकू से प्रहार कर दिया. चाकू शक्तिमान के बायें सीने के नीचे लगी है. इससे उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. सीएचसी प्रभारी डा. रजनीश श्रीवास्तव ने प्राथमिक इलाज के बाद घायल शक्तिमान को जिला अस्पताल रेफर कर दिया.