रामदेव को फौरन भेजें जेल : मायावती

दलितों पर दिए काबिल ऐतराज़ बयान पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सवाल उठाया कि आखिर इस मामले पर कांग्रेस के नायब सदर राहुल गांधी और कांग्रेस सदर सोनिया चुप क्यों है।

उत्तर प्रदेश की साबिका वज़ीर ए आला मायावती ने बुध के रोज़ अपना वोट डालने के बाद सहाफियों से बातचीत करते हुए योग गुरू बाबा रामदेव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पीएम ओहदे के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। मायावती ने बुध के रोज़ मॉल एवेन्यू में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए मायावती ने कहा कि मोदी और भाजपा की लहर मीडिया, पोल सर्वे और अस्ट्रोलजर्स के बीच में ही है, जमीनी सतह पर इसकी कोई लहर नहीं है। मायावती ने कहा कि भाजपा को मोदी लहर भी नहीं बचा पाएगी। यह लहर सिर्फ मीडिया में ही दिखाई दे रही है।

मायावती ने रामदेव के दलितों पर दिए बयान पर तब्सिरा करते हुए योग गुरू बाबा रामदेव को रामदेव यादव कहते हुए कहा कि दलितों के मुखालिफ दिए रामदेव के बयान से दलितों को ठेस पहुंची है। रामदेव के बयान पर मायावती ने मोदी से सवाल पूछते हुए कहा कि रामदेव के कमेंट पर मोदी खामोश क्यों है।

मायावती ने कहा कि इलेक्शन कमीशन ने योग गुरू रामदेव पर जो कार्रवाई की है, वह नाकाफी है। रामदेव ने जिस तरह से दलित ख्वातीन की तौहीन किया है, इसके लिए उन्हें फौरन जेल भेजा जाना चाहिए। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार बाबा रामदेव पर कार्रवाई नहीं करेगी, क्योंकि वह यादव समाज से जुड़े हैं।

लेकिन जिस तरह से उन्होंने दलितों की तौहीन किया है, उस पर बसपा चुप नहीं बैठेगी।

मायावती ने मोदी पर निशाना लगाते हुए कहा कि मोदी की लहर कहीं भी नहीं है, यह सिर्फ मीडिया का प्रोपगंडा है। सिर्फ मीडिया के ज़रिये से मोदी की हवा बनाने की कोशिशें की जा रही हैं। भाजपा और मोदी हमेशा से ही दलित मुखालिफ रहे हैं, उनका दलितों से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस बार तब्दीली की लहर चल रही है और इसमें दलितों के किरदार काफी अहम होने जा रहे है। मायावती ने कांग्रेस के शहज़ादा राहुल गांधी पर भी हमला बोला। उन्होंने ने कहा कि रामदेव ने राहुल को लेकर ही दलित मुखालिफ तब्सिरे किये थे लेकिन अभी तक राहुल ने इसकी मुखालिफत नहीं किया है। इससे साबित होता है कि दलितों के लिए उनकी ज़हनियत कैसी है |