रिटर्न अॉफ मार्च: जुमे के बाद रैली में एक और फलस्तीनी शहीद!

फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि ग़ज़्ज़ा पट्टी में लगातार 58वें हफ़्ते निकाली गई वापसी का अधिकार रैली पर ज़ायोनी सैनिकों के हमले में एक फ़िलिस्तीनी शहीद व दसियों अन्य घायल हो गए।

फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार की रात एक बयान जारी करके बताया है कि इस सप्ताह की रैली का शीर्षक था “हम एकजुट हो कर ट्रम्प की डील आफ़ दि सेंचुरी के मुक़ाबले में डट जाएेंगे।”

ज़ायोनी सैनिकों ने ग़ज़्ज़ा पट्टी व इस्राईल की सीमा पर निकाली जाने वाली इस शांतिपूर्ण रैली पर हमला कर दिया। ज़ायोनी सैनिकों ने फ़िलिस्तीनियों के ख़िलाफ़ युद्ध में इस्तेमाल होने वाली गोलियों के अलावा आंसू गैस और ज़हरीली गैस के गोले भी फ़ायर किए।

बयान के अनुसार ज़ायोनी सैनिकों के हमले में एक प्रदर्शनकारी शहीद व तीस अन्य घायल हो गए जिनमें से कई की स्थिति चिंताजनक है। ज्ञात रहे कि वापसी मार्च के नाम से ग़ज़्ज़ा पट्टी की सीमा पर फ़िलिस्तीनियों के साप्ताहिक प्रदर्शन 30 मार्च 2018 से जारी हैं।

पार्स टुडे डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, इन प्रदर्शनों पर ज़ायोनी सैनिकों के हमलों में अब तक कम से कम 304 फ़िलिस्तीनी शहीद और 27 हज़ार से अधिक घायल हुए हैं।