रियासत में बिजली निजाम अगले माह से ऑनलाइन : वजीरे आला

वजीरे आला रघुवर दास ने कहा है कि अप्रैल से झारखंड रियासत बिजली बोर्ड की सारी निजाम ऑनलाइन हो जाएगी। कोई भी सारफीन ऑनलाइन बिजली बिल की अदायगी कर सकेगा और ऑनलाइन कनेक्शन का दरख्वास्त भी कर सकता है। डोरंडा से इसकी शुरुआत होगी।
दास पीर को सिदगोड़ा सूर्य मंदिर के नजदीक पावर सब स्टेशन का इफ़्तिताह करने के बाद मुनक्कीद तकरीब को खिताब कर रहे थे।

किसानों को रियायती शरह पर मिलेगी बिजली

वजीरे आला रघुवर दास ने कहा कि पांच साल में झारखंड बिजली का हब बन जाएगा। झारखंड के हर गांव में बिजली पहुंच जाएगी। कोई भी गांव बिजली से महरूम नहीं रहेगा। कनेक्शन वन टाइम फ्री रहेगा। यह हुकूमत की तरजीह है। किसानों को भी तिलका मांझी ज़ीराअत मंसूबा के तहत काफी और रियायती दर पर बिजली मिलेगी।

रघुवर ने कहा कि एनटीपीसी के साथ रियासत बिजली बोर्ड का मूआहिदा हुआ है कि मुश्तरका प्रोजेक्ट के तहत पतरातु में चार हजार मेगावाट बिजली की पैदावार कैपसिटी वाले प्लांट की तामीर कार्य 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि रियासत की तशकील के बाद की चौदह साल की निजाद दुरुस्त करने में थोड़ा वक़्त जरूर लगेगा, पर हुकूमत का टार्गेट तरक़्क़ी करने की होगी।

झारखंड अगले पांच साल में तरक़्क़ी रियासतों की जमरे में आ जाएगा। इस मौके पर एमपी विद्युतवरण महतो, डीसी डॉ. अमिताभ कौशल, बिजली बोर्ड के मैनेजिंग डाइरेक्टर राहुल पुरवार, जेनरल मैनेजर एपी सिंह, एंजिनियर रामजनम सिंह, सुबोध कुमार वगैरह मौजूद थे।