रिलायंस जिओ की बड़ी पहल, अब ये ग्राहक भी ले सकेंगे VoLTE का आनंद!

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने यूजर्स के लिए फिर एक नई सुविधा की शुरुआत की है। इस बार जियो ने भारत और जापान के बीच VoLTE आधारित इनबाउंड इंटरनेशनल रोमिंग सुविधा शुरू की है। इस सुविधा को शुरू करने के साथ ही Jio भारत का पहला ऐसा 4G ऑपरेटर बन गया है जिसने भारत में VoLTE आधारित अंतरराष्‍ट्रीय रोमिंग सुविधा उपलब्‍ध कराई है।

इस सुविधा के शुरू होने के बाद विदेशी पर्यटक भी एचडी वॉयस और हाई स्‍पीड डाटा का लाभ उठा सकेंगे। जापान का KDDI पहला ऑपरेटर है जो Jio की VoLTE आधारित अंतरराष्‍ट्रीय रोमिंग सुविधा का लाभ उठा पाएगा।

रिलायंस जियो के मार्क यार्कोस्‍की ने कहा कि Jio भारत आने वाले अंतरराष्‍ट्रीय पर्यटकों को बेहतरीन डाटा और वॉयस सर्विस उपलब्‍ध कराने के प्रति प्रतिबद्ध है। हम KDDI के ग्राहकों का भारत में Jio नेटवर्क पर पहले अंतरराष्‍ट्रीय VoLTE और HD रोमिंग यूजर्स के तौर पर स्‍वागत करते हैं।

इस नई व्‍यवस्‍था के साथ ही अंततराष्‍ट्रीय पर्यटक जियो के वैश्विक स्‍तर के ऑल आईपी नेटवर्क का अनुभव उठा सकेंगे। TRAI के माईस्‍पीड ऐप के जरिए पिछले 20 महीने में Jio का नेटवर्क भारत में सबसे तेज रहा है। इसकी औसत डाउनलोड स्‍पीड सितंबर 2018 में 20.60 एमबीपीएस रही है। इसके अलावा, देश भर में जियो का LTE नेटवर्क भी सबसे बड़ा है।