“रिलीज से छह माह पहले से पंजाबी फिल्म ‘शाडा’ मचा रही धमाल”

ए एंड ए एडवाइजर्स और ब्राट फिल्म्स की अतुल भल्ला, अमित भल्ला, अनुराग सिंह, अमन गिल, पवन गिल द्वारा निर्मित एवं जगदीप सिद्धू द्वारा निर्देशित दिलजीत दोसांझ और नीरू बाजवा की ब्लॉकबस्टर जोड़ी से लैस पंजाबी फिल्म ‘शाडा’ इस बार गर्मी के मौसम में, यानी 21 जून को रिलीज होने के लिए तैयार हैं।

लेकिन, फिल्म ने गर्मी का मौसम आने से पहले ही व्यापार और वितरण क्षेत्रों में हंगामा मचाना शुरू कर दिया है। फिल्म ने अपनी रिलीज से पहले ही दुनिया भर में वितरण और संगीत भागीदारों के बीच अपनी पकड़ बना ली है। फिल्म को पूर्वी पंजाब क्षेत्र (चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, जम्मू और हिमाचल) में मुनीष साहनी के ओमजी ग्रुप द्वारा वितरित किया जाएगा, जबकि दिल्ली-यूपी और शेष भारत में नरिशमा एंटरप्राइजेज के जसपाल ढींगरा द्वारा वितरित किया जाएगा।

इतना ही नहीं, सभी अंतर्राष्ट्रीय बाजारों (कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूरोप, यूएई, पाकिस्तान, एशिया आदि) में मनमोर्ड सिद्धू और गनबीर सिद्धू के व्हाइटहिल स्टूडियो द्वारा विपणन और वितरण किया जाएगा।

यह पहली बार है कि इस तरह के प्रतिष्ठित वितरक किसी फिल्म की रिलीज के लिए एक साथ आए हैं। यह बताता है कि दर्शकों के बीच इस फिल्म को लेकर न केवल उत्साह का स्तर बेहद गर्म है, बल्कि फिल्म उद्योग और वितरण क्षेत्रों में भी फिल्म को सराहा जा रहा है।

फिल्म का संगीत दुनिया भर में ज़ी म्यूज़िक द्वारा विपणन और रिलीज किया जाएगा। निर्देशक जगदीप सिद्धू ने पहले से ही रोमांटिक ब्लॉकबस्टर ‘क़िस्मत’ निर्देशित की है, जबकि निर्माता अतुल भल्ला और अमित भल्ला ने ‘जट्टा 2’ और ‘बधाइयां जी बधाइयां’ जैसी हिट फिल्में दी हैं। वहीं, निर्माता अनुराग सिंह वह व्यक्ति हैं जिन्होंने दिलजीत और नीरू बाजवा की आइकॉन जोड़ी बनाई है।

अपनी ‘जट्ट एंड जूलियट’ फिल्मों के साथ नीरू और उन्होंने 1984 में लैंडमार्क पंजाब का निर्देशन किया और निर्माता अमन गिल ने ‘उड़ता पंजाब’ और ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ जैसी फिल्मों का निर्माण किया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि यह फिल्म भी गर्मी के मौसम में बॉक्स ऑफिस पर बेहद गर्मी पैदा करने वाली है।