रिहाई के बाद ईरान पहुंची प्रेस टीवी की पत्रकार मरज़िया हाशमी

ईरान के प्रेस टीवी की महिला एंकर पर्सन मरज़िया हाशमी ने तेहरान के इमाम ख़ुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ईरान से अमरीका की दुश्मनी की वजह से उन्हें गिरफ़्तार किया गया।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि अमरीका में गिरफ़्तारी के बाद उन्हें पता चला कि ईरान, अमरीका के लिए कितना महत्वपूर्ण है और वह ईरान की क्रांति के चालीस वर्ष पूरे होने से भयभीत हैं।

मरज़िया हाशमी ने बल दिया कि ईरानी राष्ट्र सही मार्ग पर अग्रसर है, ईश्वर वरिष्ठ नेता की रक्षा करे, यदि देश के बाहर रहो तो वरिष्ठ नेता, देश और ईरान के महत्व का पता चलता है।

‘parstoday.com’ ईरान के टेलीवीजन चैनल प्रेस टीवी की महिला एंकर पर्सन मरज़िया हाशमी बुधवार की रात तेहरान आ गयीं जहां लोगों की बड़ी संख्या ने उनका भव्य स्वागत किया।

बड़ी संख्या में तेहरान के इमाम ख़ुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे लोगों ने प्रसिद्ध एंकर मरज़िया हाशमी का भव्य स्वागत किया और अमरीका तथा इस्राईल के विरुद्ध नारे लगाए।

प्रेस टीवी की रिपोर्टर मरज़िया हाशमी को 11 दिनों तक हिरासत में रखने के बाद अमरीकी पुलिस ने बुधवार को रिहा कर दिया। उन्होंने 13 जनवरी को सेंट लुइस हवाई अड्डे पर उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था जब वह अपने बीमार भाई से मिलने अमरीका गयी थीं। उनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल नहीं किया गया और यह कहा गया कि उन्हें एक मामले में मुख्य गवाह के रूप में हिरासत में लिया गया था।