रोमांचक मुकाबले में दिल्ली की जीत, राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से दी मात

दिल्ली डेयरडेविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल सीजन 11 के बारिश से बाधित 32वें मुकाबले में 4 रन से हरा दिया है. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 17.1 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 196 रन बनाए तब बारिश के कारण टीम की पारी को यहीं समाप्त करना पड़ा.

बारिश रुकने के बाद डकवर्थ लुईस नियमों के तहत राजस्थान रॉयल्स को 12 ओवर में 151 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. जवाब में राजस्थान रॉयल्स 12 ओवर में 146 रन ही बना पाई और दिल्ली ने यह मैच 4 रन से जीत लिया.

राजस्थान के लिए बटलर ने 26 गेंदों में चार चौके और सात छक्कों की मदद से 67 रनों की पारी खेली, लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी.

इस जीत के साथ ही दिल्ली ने अपनी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखा है. मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को बटलर ने बेहद आक्रामक शुरूआत दी.

बटलर ने डार्सी शॉर्ट (25 गेंद, 44 रन) के साथ मिलकर 3.1 ओवरों में ही टीम के 50 रन पूरे कर दिए. उनके रहते राजस्थान जीत की ओर बढ़ रही थी.

बटलर ने महज 18 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. अमित मिश्रा ने सातवें ओवर की चौथी गेंद पर बटलर को पंत के हाथों स्टंप करा दिया.

यहां से राजस्थान की मुश्किलें बढ़ गईं. संजू सैमसन तीन रन ही बना सके और 92 के कुल स्कोर पर बोल्ट की गेंद पर काॅलिन मुनरो द्वारा लपके गए. बेन स्टोक्स के बल्ले से एक रन निकला. वह 100 के कुल स्कोर पर आउट हुए. शॉर्ट 118 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे.

यहां लगा कि राजस्थान आसानी से मैच हार जाएगी लेकिन अंत में कृष्णाप्पा गौतम ने छह गेंदों में दौ चौके और एक छक्का जड़ टीम को जीत के करीब पहुंचाया. आखिरी ओवर में राजस्थान को 15 रनों की दरकार थी, लेकिन दो विकेट लेने वाले बोल्ट ने राजस्थान को जरूरी रन नहीं बनाने दिए.