लालू क़सूरवार, मुखालेफीन और हमियों की राय

चारा घोटाला मामले में आज झारखंड हाईकोर्ट ने लालू यादव समेत तमाम 45 मुलजिमों को कसूरवार करार दिया है। लालू को अदालत ने अभी सजा नहीं सुनायी है, उन्हें तीन अक्तूबर को सजा सुनायी जायेगी लेकिन उन्हें अभी से हिरासत में ले लिया गया है। लालू को मुजरिम करार दिये जाने के बाद सियासत तेज हो गयी है। भाजपा ने फैसले का खैर मखदम किया है, तो कांग्रेस ने कहा है कि कानून अपना काम कर रहा है। आइए जानें कि फैसले पर किसने क्या कहा:-

शाहनवाज हुसैन : अदालत ने मिसाली फैसला किया है, हम इस फैसले का खीर मखदम करते हैं। रियासत में जो लूट की छूट थी, अदालत ने उसके खिलाफ फैसला दिया है।

राशिद अल्वी : कानून ने अपना काम किया है। जहां तक बात सियासी शराक़त की है, तो अभी हम उसपर कुछ नहीं कहना चाहते हैं।

बलबीर पुंज : भाजपा अदालत के फैसले का खीर मखदम करती है। लालू ने कभी तरक़्क़ी की सियासत नहीं की। उन्होंने हमेशा जाति और मज़हब की बुनियाद पर सियासत की थी, लालू को मुज़रिम करार दिये जाने के बाद ऐसी सियासत करने वालों को भी सबक मिलेगी।

ललन सिंह : अदालत ने मिसाली फैसला लिया है। अब आवाम भी दागी उम्मीदवारों को कबुल नहीं कर रही है, ऐसे में यह जरूरी है कि सियासी पार्टियां दागी उम्मीदवारों को टिकट देने से बचें।

रघुवंश प्रसाद सिंह : चारा घोटाला मामले में आये फैसले के सिलसिले में राजद लीडर रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि पार्टी हर हालत का सामना करने को तैयार है।