सुप्रीम कोर्ट में जानबूझकर अयोध्या मामले की अनदेखी की जा रही है, कानून लाकर राम मंदिर का निर्माण हो : रामदेव

बनारस: योगगुरु बाबा रामदेव ने वाराणसी में संसद से कानून लाकर अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की बात कही है। वाराणसी पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा सुप्रीम कोर्ट की तरफ से अयोध्या मामले में हो रही देरी की वजह से राममंदिर निर्माण के लिए अब संसद ही एकमात्र रास्ता बचा है।

बाबा रामदेव ने कहा सुप्रीम कोर्ट में जानबूझकर अयोध्या मामले की अनदेखी की जा रही है। जिससे वहां से आशा की किरण मुझे नहीं दिखाई दे रही है। ऐसे में संसद ही एकमात्र ऐसा रास्ता है जहां अध्यादेश लाकर राममंदिर का निर्माण जल्द ही किया जा सकता है।

Ramdev

बाबा Ramdev ने आगे कहा कि अगर बिना सुप्रीम कोर्ट के आदेश और संसद से कानून लाए बिना राममंदिर का निर्माण शुरु होता है। तो कानून व्यवस्था के लिए चुनौती खड़ी हो सकती है। इससे पहले बाबा रामदेव ने कहा था राममंदिर मुद्दे पर फैसले में हो रही देरी के चलते लोगों का धैर्य टूट रहा है। वर्षों से चले आ रहे इस विवाद के निपटार में अब और देर नहीं होनी चाहिए।

रामदेव ने कहा था कि हम एक लोकतंत्र में रह रहे हैं जिसमें संसद सबसे सर्वोच्च संस्था है। ऐसे में संसद के माध्यम से अध्यादेश लाकर राममंदिर का निर्माण करना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि संसद में बैठा कोई भी व्यक्ति सरकार और राममंदिर निर्माण का विरोध करेगा। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले की सुनवाई अगले साल जनवरी तक टाल दी है।