विल्फ्रेड ने दोहा क़तर टेनिस टाइनल जीत लिया

दोहा, ०९ जनवरी (यू एन आई) फ़्रांस के जो विल्फ्रेड टी सोंगा (Jo-Wilfried Tsonga) ने अपने हमवतन खिलाड़ी गेल मानफ़लस को सात‍पाँच, छः ‍तीन से हराकर क़तर ओपन टेनिस ख़िताब जीत लिया है।

वाज़िह रहे कि मानफ़लस राफ़ल नदाल को हराकर फाईनल में पहुंचे थे जबकि विल्फ्रेड सोंगा को रोजर फ़ेडरर के बाहर हो जाने से बाई मिल गया था और वो फाईनल में पहुंचे थे। विल्फ्रेड सोंगा के खेल की शुरूआत बहुत अच्छी नहीं हुई लेकिन उन्हों ने पहले सेट में पाँच‍‍‍‍ तीन से पीछे होने के बाद अपनी लय पकड़ ली और इस के बाद अपने हमवतन हरीफ़ के ख़िलाफ़ अगले ग्यारह में नौ गेम जीती।

सोंगा ने मैच के बाद एक इंटरव्यू में कहा कि शुरू में मानफ़लस बहुत अच्छी तरह खेल रहे थे और मैदान में हर तरफ़ वही नज़र आ रहे थे । मैंने भी उन्हें पूरे मैदान पर खिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जिस के बाद वो थोड़े थके नज़र आए जिसके बाद मैंने उन पर हावी होना शुरू किया और इस वक़्त वाक़ई में पूरे जोश-ओ-जज़बा के साथ खेल रहा था और बहुत अच्छी तरह मुझे अपने ऊपर कंट्रोल भी था।

विल्फ्रेड सोंगा और गेल मानफ़लस दोनों गुज़शता अक्तूबर के बाद अपना पहला ख़िताब जीतने की कोशिश कर रहे थे। अक्तूबर में सोंगा ने वयाना में और मानफ़लस ने स्टाक होम में ख़िताब जीता था।

ज़बरदस्त कहर और कोर्ट नम होने की वजह से मैच 35 मिनट तक मुल्तवी किया गया। खिलाड़ी भी कोर्ट के भीगे होने की शिकायत कर रहे थे। खेल शुरू होने के बाद खिलाड़ियों ने कोई ख़तरा मोल ना लेते हुए बीस लाईन से ही खेलने को मुनासिब समझा।

पहले सीट में छः ।पाँच के प्वाईंट पर मानफ़लस ज़बरदस्त तरीक़े से लड़खड़ा गए जिस से उन्हें सर्विस गंवानी पड़ी और फिर वो मुख़ालिफ़ खिलाड़ी की सर्विस में सीट गंवा बैठे।