शहरों का नाम बदलने से पहले बीजेपी अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले : योगी सरकार के मंत्री

राज्य कैबिनेट मंत्री और एसबीएसपी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शनिवार को राज्य में विभिन्न स्थानों के नाम बदलने के लिए अपने राजनीतिक सहयोगी, बीजेपी पर हमला किया और सत्तारूढ़ दल से पहले तीन मुस्लिमों नेताओं कैबिनेट मंत्री मोहसिन रजा, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नाम बदलने के लिए कहा । राज्य सरकार ने हाल ही में इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद को अयोध्या में बदल दिए जाने के बाद राजभार से यह बयान आया था। पिछले साल, वाराणसी के पास प्रतिष्ठित मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) स्टेशन में बदल दिया गया था। बीजेपी के विधायक संगीत सोम ने शुक्रवार को मांग की थी कि मुजफ्फरनगर जिले का नाम लक्ष्मी नगर में बदल दिया जाए।

राजभर ने शनिवार को एक समाचार एजेंसी को बताया कि “सरकार बनाने के बाद, वे पिछड़े, दलितों और गरीबों को गुमराह कर रहे हैं ताकि वे अपने अधिकारों से अवगत न हों … ताकि वे अपने बच्चों की शिक्षा और रोजगार के बारे में नहीं सोच सकें। वे (बीजेपी लोगों) के लोगों के ध्यान को हटाने के लिए कई षड्यंत्र हैं। वे सिर्फ नाम बदल रहे हैं, ”

उन्होंने कहा “जब आप नाम बदल रहे होते हैं, तो आप उन लोगों के परिवर्तन नाम क्यों नहीं करते हैं जो आपके साथ हैं? मोहसिन रजा, शाहनवाज हुसैन और मुख्तार अब्बास नक्वी का नाम बदलें। ऐसा करो और फिर यहां ध्यान केंद्रित करें। यह सब सिर्फ नाटक है, “।

द संडे एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा, “सरकार कह रही है कि मुगलों और मुसलमानों ने इन सभी नाम दिए और अब वे इसे बदल रहे हैं। लेकिन वे मुस्लिम भी थे जिन्होंने अपने बच्चों को नाम दिया … वे कैबिनेट में हैं, तो उनके नाम क्यों नहीं बदलते? “एसबीएसपी प्रमुख ने बीजेपी सरकार पर एक दृष्टि की कमी का आरोप लगाया।

एक विद्रोह में, बीजेपी के प्रवक्ता हरीश श्रीवास्तव ने कहा, “कुछ राजनीतिक नेताओं हैं जो इस तरह के नकल को समाचार में रहने के लिए करते रहते हैं। राजभार जी उन नेताओं में से एक है … हाल ही में उन्होंने एक बयान दिया जहां उन्होंने कहा कि वह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगामी चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ आप जान सकते हैं कि वह किस प्रकार का राजनेता है … “