शादी के लिए रखे गये छह लाख के जेवर ले गये चोर

न्यू मोरहाबादी के अंतु चौक के नजदीक रहनेवाले डॉक्टर सुरेश प्रसाद के घर मुजरिमों ने चोरी की वाकिया को अंजाम दिया। मुजरिम 70 हजार रुपये नगद समेत करीब छह लाख के जेवर चोरी कर फरार हो गये।

डॉक्टर ने जेवर अपने बेटे की शादी के लिए खरीदे थे। वाकिया जुमेरात की है। जिस वक्त वाकिया को अंजाम दिया गया, उस वक़्त डॉक्टर की बीवी निर्मला प्रसाद अपने भतीजे की शादी में शामिल होने के लिए धुर्वा गयी हुई थीं। इत्तिला मिलते ही बरियातू पुलिस और एफएसएल की टीम पहुंची। तफ़सीश के दौरान उन्हें रोल्ड गोल्ड के कुछ गहने फेंके हुए मिले। डॉ सुरेश प्रसाद कटिहार में मुकर्रिर हैं। उनके आने के बाद सनाह दर्ज की जायेगी।

निर्मला प्रसाद के मुताबिक मुजरिम बेडरूम के एससी लगी खिड़की की ग्रिल तोड़ अंदर घुसे थे। हॉल होते हुए दूसरे बेड रूम में भी गये। उनके मुताबिक मुजरिम दो लकड़ी और एक स्टील के अलमीरा से दो लोहे का बक्सा तोड़ उसमें रखे सामान ले गये। डॉ सुरेश प्रसाद कटिहार मेडिकल कॉलेज में मेडिसीन के एचओडी हैं। उनके बेटे डॉ अमित प्रसाद गुजरात के जुनागढ़ में वेटनरी डॉक्टर हैं। एक बेटी की शादी हो चुकी है। निर्मला प्रसाद घर में अकेली रहती हैं। निर्मला प्रसाद के मुताबिक उनके बेटे की शादी होनेवाली है। शादी के लिए जेवर खरीदे गये थे, जिसकी चोरी हो गयी। इधर, जुमे की सुबह गोंदा डीएसपी, लालपुर इंस्पेक्टर और बरियातू थाना इंचार्ज डॉक्टर के घर पहुंचे और जानकारी हासिल की।