श्रीनगर डिप्टी मेयर इमरान ने हुर्रियत-बोंडेविक बैठक की व्यवस्था की

श्रीनगर : विद्रोही व्यापारी और श्रीनगर नगर निगम के डिप्टी मेयर, शेख इमरान ने कहा कि वह पिछले सप्ताह श्रीनगर में अलगाववादी और अन्य लोगों के साथ पूर्व नार्वेजियन प्रधान मंत्री केजेल मैग्ने बोंडेविक की बैठकों का आयोजन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए, जो आध्यात्मिक नेता श्री श्री रवि शंकर की ओर से थे और कई अधिक राजनयिक और राजनेता जल्द ही राज्य जा सकते हैं।

इमरान ने ईटी को बताया “मैं (श्री श्री की नींव) के प्रतिनिधि के साथ आर्ट ऑफ लिविंग ने हुर्रियत, बार एसोसिएशन, बिजनेस चैम्बर, गुज्जर बेकरवाल प्रतिनिधिमंडल और अन्य लोगों के साथ बैठकें समन्वयित कीं। मैं शांति चाहता हूं लेकिन राज्य के लोगों की आकांक्षाओं और बलिदान की लागत पर नहीं”।

उन्होंने कहा कि बोंडेविक बेंगलुरू में आर्ट ऑफ लिविंग सेंटर पहुंचे थे और फिर श्रीनगर गए थे। “उनके यहाँ आने के लिए बहुत कुछ हैं। हम अभी इसका खुलासा नहीं करेंगे। उन्होंने कहा मुझे अभी कसकर ढीला होना है”।

इमरान, जो अपने व्यापार उद्यम केहवा समूह के माध्यम से जम्मू-कश्मीर बैंक के साथ ऋण के डिफ़ॉल्ट मामले में उलझ गए हैं, ने हाल ही में शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव को एक स्वतंत्र काउंसिलर के रूप में जीता और कांग्रेस की मदद से श्रीनगर नगर निगम के डिप्टी मेयर के रूप में चुने गए। मार्च में, उन्होंने एक कार्यक्रम, पैगाम-ए-मोहब्बत आयोजित किया था, जहां उन्होंने कुछ हज़ार लोगों की एक सभा को संबोधित करने के लिए श्री श्री को आमंत्रित किया था। हालांकि, आध्यात्मिक नेता को कुछ ही मिनटों में अपना भाषण कम करना पड़ा क्योंकि कुछ युवाओं ने समर्थक स्वतंत्रता नारे उठाए थे और आरोप लगाया था कि उन्हें कार्यक्रम में भाग लेने के लिए धमकाया गया था।

गुरुवार को, इमरान ने कहा कि वह उम्मीद कर रहे थे कि नवीनतम पहल बड़े पैमाने पर इकट्ठी होगी क्योंकि बोंडेविक और श्री दोनों दोनों एक सफलता के लिए प्रयास कर रहे थे। बोंडेविक ने हाल ही की यात्रा पर कुछ निर्वाचित नगरपालिका परिषदों से भी मुलाकात की।

उन्होने कहा “मैं संयुक्त अरब अमीरात की आखिरी यात्रा पर श्री श्री के साथ था। अमीरों ने हमें स्वागत किया। वे चाहते थे कि वह वहां कुछ खुशी मंत्रालय तैयार करे। यदि वह दुबई में काम कर सकता है, तो कश्मीर में क्यों नहीं? कश्मीर को रहने योग्य बनाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात को भी इस पहल में शामिल होने दें।