सऊदी अरब के कतीफ में मारे गए 8 आतंकी, बड़ी वारदातों को अंजाम देने की बना रहे थे योजना !

सऊदी अरब के कतीफ प्रांत में ‘आतंकवादी गिरोह’ के आठ सदस्य सुरक्षा ऑपरेशन में मारे गए। राज्य मीडिया ने यह जानकारी दी। स्टेट सिक्योरिटी के एक प्रवक्ता के बयान के अनुसार हाल ही में बना आतंकी सेल महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और सुरक्षा स्थलों को निशाना बनाने वाले आतंकवादी अभियानों को अंजाम देने की योजना बना रहा था।

सऊदी प्रेस एजेंसी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने शनिवार (11 मई) को कातिफ के तराउट शहर के सनाबिस में एक अपार्टमेंट में आतंकवादी सेल का पर्दाफाश किया। सुरक्षा बलों ने इस क्षेत्र को घेर लिया और आतंकी संदिग्धों से आत्मसमर्पण करने को कहा।

रिपोर्ट में कहा गया कि चेतावनी की अनदेखी करते हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में संगठन के सभी आठ सदस्य मारे गए। ऑपरेशन में कोई भी नागरिक या सुरक्षा कर्मी घायल नहीं हुआ।

सऊदी प्रेस एजेंसी ने एक रक्षा प्रवक्ता के हवाले से कहा कि हाल ही में गठित प्रकोष्ठ देश की सुरक्षा के खिलाफ “आतंकवादी” गतिविधियों को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों पर गोलीबारी के बाद की गई कार्रवाई में ये आतंकवादी मारे गए। प्रवक्ता ने कहा, ”उन्हें आत्मसमर्पण के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी, जिसमें वे मारे गए।” उन्होंने बताया कि अभियान में कोई नागरिक या सुरक्षाकर्मी हताहत नहीं हुआ है।