सचिन की बेटी सारा का सुर्खियों में रहने की वजह

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर की बेटी सारा इन दिनों अफवाहों की वजह से सुर्खियों में हैं। कुछ दिन पहले खबर आई थी कि वह बॉलीवुड में एंट्री करने वाली हैं और अपनी पहली फिल्म में शाहिद कपूर के साथ दिख सकती हैं।

वहीं, अब खुद पापा सचिन ने इन खबरों को बेबुनियाद बताते हुए नाराजगी ज़ाहिर किये हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर सारा के बॉलीवुड में आने की खबरों की तरदीद किया। वैसे सेलिब्रिटीज के बच्चों के करियर को लेकर इस तरह की बातें उठती रहती हैं।

इससे पहले बेटे अर्जुन के क्रिकेट में आने को लेकर भी सचिन सफाई दे चुके हैं। आईये हम आपको बता रहे है कि किन वजहों से अक्सर सारा तेंडुलकर सुर्खियों यानी चर्चा में रहती हैं।

सारा तेंडुलकर इस वक्त सबसे ज्यादा मशहूर सेलिब्रिटी किड हैं। अक्सर उनकी बराबरी श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर और बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट से होती है। गौरतलब है कि सारा अभी 17 साल की हैं।

श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी भी इतनी ही बड़ी हैं। जाह्नवी अक्सर ग्लैमरस लुक में नजर आती रहती हैं और खबर है कि जल्द ही बॉलीवुड ज्वाइन करने वाली हैं। वहीं, अदाकारा आलिया भट्ट ने भी 19 साल की उम्र में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

इसलिए जब भी सारा किसी पार्टी या पब्लिक इवेंट में नजर आती हैं उनके ग्लैमर को देखते हुए बॉलीवुड में आने की खबरें सामने आने लगती हैं। हालांकि, इससे पहले भी उन्हें कई ऑफर मिल चुके हैं।

वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में सचिन की हर मोर्चे पर मिसाल दी जाती है, लेकिन तेंडुलकर की जिंदगी में उनकी सबसे बड़ी ताकत और हौसला उनकी बेटी हैं।

छोटी सी उम्र से सारा अपने वालिद को अच्छे काम करने के लिए हौसला देती रही हैं। खुद से पहले दूसरों के बारे में सोचने वाली सारा ने ही सचिन को चैरिटी में अतिया करने की सीख दी थी। इस बात का खुलासा खुद सचिन ने एक इंटरव्यू में किया था। वह अक्सर इवेंट्स में बेटी की तारीफ करने से नहीं चूकते हैं। वह सारा को खुद के लिए हौसला अफ्ज़ाई बताते हैं।

2011 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘डेल्ही बेली’ की स्क्रीनिंग में सारा अपनी वालदा अंजली तेंडुलकर के साथ नजर आई थीं। इस फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए आमिर खान ने खासतौर पर सारा को इनवाइट किया था। गौरतलब है कि ये आमिर खान की पहली होम प्रोडक्शन फिल्म थी।

इसके अलावा सचिन और मुकेश अंबानी खानदान की दोस्ती किसी से भी छिपी नहीं हैं। सारा अंबानी खानदान की पार्टीज में अक्सर नजर आती रहती हैं। आखिरी मर्तबा सारा अपने वालिद सचिन के साथ उनकी ऑटोबायोग्राफी की लॉन्चिंग इवेंट में दिखी थीं।

इससे पहले वो सचिन के क्रिकेट से रिटायरमेंट पर हुई फेयरवेल और 2010 में आईपीएल जीतने के बाद भी मैदान पर नजर आई थीं।