सत्ता का सफ़र इमरान खान के लिए आसान नहीं होगा- अजहरुद्दीन

मोहम्मद अज़हरूद्दीन ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के ‘वज़ीर ए आज़म’ बनने जा रहे इमरान खान को क्रिकेट मैदान की तरह ही सत्ता में भी कड़े फैसले लेने की नसीहत दे डाली है।

इमरान खान के साथ लंबे वक्त तक खेले टीम इंडिया के इस पूर्व कप्तान ने उन्हें सलाह देते हुए कहा कि उन्हें मुश्किल हालात में कड़े फैसले लेने होंगे।

इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ हालिया पाकिस्तान आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। हालांकि वो बहुमत से कुछ सीट पीछे है लेकिन सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते इमरान खान ही पाकिस्तान की सत्ता संभालते नज़र आ रहे हैं।

इमरान खान की गेंदो का सामना करने वाले टीम इंडिया के इस स्टाइलिश क्रिकेटर ने कहा, पाकिस्तानी कप्तान के लिए सत्ता का ये रास्ता फूलों से सज़ा नहीं होगा, जहां पर उन्हें कई मुश्किलात का सामना करना पड़ेगा।

पीटीआई से बातचीत में अज़हर बोले, ‘जिस तरह के पॉज़ीटिव, बोल्ड और व्यक्तिगत फैसले इमरान ने क्रिकेट के मैदान पर लिए कुछ उसी तरह के फैसले उन्हें अपने मुल्क के लिए भी लेने होंगे।

हालांकि इसके साथ ही अज़हर ने कहा, अभी के लिए हम सिर्फ देख और इंतज़ार कर सकते हैं कि क्या होता है, किसी देश का नेतृत्व करना और क्रिकेट टीम का नेतृत्व दो अलग-अलग चीज़ें होती हैं। तो हम देखते हैं कि वो क्या करते हैं।

भारत-पाकिस्तान रिश्तों के संबंध पर अजहर ने कहा कि ‘इमरान को ये सुनिश्चित करना होगा कि दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच बैर खत्म हो जाए। सबसे पहले तो उनके मुल्क में ही बहुत सी परेशानी है। पहले उन्हें उसे ठीक करना होगा जिसके बाद वो बाकी चीज़ों को ठीक कर सकता है।

भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत के मुद्दे पर अज़हर ने कहा, ‘जब दोनों देशों के बीच इतना अधिक बैर और तनाव है तो बातचीत करना आसान नहीं रहेगा। पहले पाकिस्तान की ओर से इस तरह की चीज़ें रूकें उसके बाद भारत आगे आकर बात करेगा। उन्हें बहुत सी स्थिती सुधारनी होंगी।

साथ ही अज़हर ने कहा कि उन्होंने अभी तक इमरान खान को बधाई नहीं दी है और वो बहुत खुश हैं कि एक क्रिकेटर किसी देश का प्रधानमंत्री बनने जा रहा है।