सदर पी सी सी और चीफ़ मिनिस्टर में ताल मेल बहाल

हैदराबाद ०‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍१ सितम्बर‌ (सियासत न्यूज़) सदर प्रदेश कांग्रेस बी सत्य ना रावना को ओहदा से हटाने का ख़तरा टल गया। ए आई सी सी जनरल सैक्रेटरी ऑस्कर फ़र्नांडीज़ ने बी सत्य ना रावना को ओहदा-ए-सदारत से हटाने से इनकार करदिया और कहा कि वो अपनी मीयाद मुकम्मल करेंगी।

गुज़श्ता तीन हफ़्तों से कांग्रेस हलक़ों में चीफ़ मिनिस्टर और सदर प्रदेश कांग्रेस की तबदीली की अफ़्वाहें गशत कर रही थीं और दोनों ही क़ाइदीन अपने अपने ओहदों के तहफ़्फ़ुज़ के लिए ग्रुप बंदीयों को फ़रोग़ दे रहे थी, ताहम इत्तिला मिलते ही कांग्रेस हाईकमान ने दोनों को दिल्ली तलब किया और दोनों की कारकर्दगी पर एतराज़ करते हुए एक दूसरे के साथ मिल कर काम करने का मश्वरा दिया। दिल्ली से वापसी के बाद बी सत्य ना रावना ने कैंप ऑफ़िस पहुंच कर चीफ़ मिनिस्टर से तक़रीबन तीन घंटों तकरियासत की ताज़ा सयासी सूरत-ए-हाल पर तबादला-ए-ख़्याल किया।

चीफ़ मिनिस्टर ने भी फ़ीस री एमबरसमनट के मसला पर क़तई फ़ैसला से क़बल सदर प्रदेश कांग्रेस से ना सिर्फ मश्वरा किया, बल्कि ऐलान के मौक़ा पर भी उन्हें साथ रखा। वाज़िह रहे कि क़ियादत कीतबदीली की अफ़्वाहें आम होने के बाद कई क़ाइदीन प्रदेश कांग्रेस की सदारत के दावेदार बन कर उभरे थे और दिल्ली पहुंच कर अपने हक़ में हाईकमान के पास पैरवी कर रहे थी,ताहम आज दिल्ली में मीडीया से बातचीत करते हुए ए आई सी सी जनरल सैक्रेटरी ऑस्कर फ़र्नांडीज़ ने कहा कि ए आई सी सी में तबदीलीयों का आग़ाज़ हो चुका है।

हिमाचल प्रदेश और उत्तरप्रदेश के सदूर तबदील करदिए गए हैं, जब कि दीगर रियास्तों में तबदीली लाने के लिए ग़ौर किया जा रहा ही। जब आंधरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सदारत के बारे में पूछा गया तो उन्हों ने कहा कि आंधरा प्रदेश में तबदीली की ज़रूरत नहीं ही, मिस्टर बी सत्य ना रावना अपनी मीयाद पूरी करेंगी। ऑस्कर फ़र्नांडीज़ के इस ऐलान के बाद रियासत में प्रदेश कांग्रेस की तबदीलीयों की क़ियास आराईयां ख़त्म‌ हो गईं।