सानिया मिर्ज़ा डबल्स‌ क्वार्टरफाइनल में दाख़िल

सरकरदा हिंदुस्तानी टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा साथी कारा ब्लैक (ज़िमबावे) के साथ फ़्रैंच ओपन के वीमंस डबल्स क्वार्टरफाइनल में रसाई हासिल करचुकी हैं।

पाँच सीडेड ने एक घंटा 18 मिनट में सर्बिया-रूस की जोड़ी जलेना जीनकोवच और अलेसा क्लेबानोवा को तीसरे राउंड में 6-3 , 6-3 से हरा दिया। कोर्ट नंबर 2 पर खेले गए इस मैच के पहले सीट में सानिया और कारा ने एक इज़ाफ़ा ब्रेक हासिल किया और जलेना और अलेसा के लिए काफ़ी महंगा साबित हुआ।

हिंदुस्तान और ज़िम्बाब्वे की इस जोड़ी ने तीसरी गेम भी अहम तरीन ब्रेक हासिल किया। उन्होंने इसके बाद सरवेस गेम में आसानी कामयाबी हासिल करते हुए 3-1 की सबक़त हासिल करली और कामयाबी की बुनियाद रखी। सानिया और कारा का क्वार्टरफाइनल में टाप सीड सोवीशि (चीन ताइपी) और शिवाय पेंग चीन से मुक़ाबला होगा।

इन दोनों ने अमेरिकी 15 सीड लीज़ल हीवबल और लीज़ा रेमंड को हरा दिया। हिंदुस्तान-सिल्वा नया सिकेण्ड सीड रोहन बोपन्ना और स्रेबोटनिक का मिक्सड डबल्स क्वार्टरफाइनल मुक़ाबला जर्मनी-सर्बिया आठवीं सीड जूलिया जार्जेस और नीनारड ज़ीमोनजक से मुक़ाबला होगा।

विंबलडन एंडी मरे ने पाँच सीट में फ़लिप कोलशरीबर(जर्मनी) को हराते हुए फ़्रैंच ओपन के आख़िरी 16 में जगह बना ली है। सातवें सीड जिन का ताल्लुक़ बर्तानिया से है, इतवार को 40 मिनट के खेल के बाद 3-6 , 6-3 , 6-3 , 4-6 , 12-10 से कामयाबी हासिल की। आलमी नंबर वन राफ़ील नडाल ने अर्जनटीना के टेनिस खिलाड़ी लियो नयार डू मेयर को 6-2 , 7-5 , 6-2 से हराकर फ़्रैंच ओपन के चौथे राउंड में रसाई हासिल करली।

अब इन का मुक़ाबला सर्बिया के डोसान लीजोवक से होगा जिन्हों ने अमेरिकी जैक साक को 6-4 , 7-5 , 6-3 से हराया। इस दौरान साबिक़ विंबलडन चैम्पिय‌न पेट्रा विटोवा को 2009 फ़्रैंच ओपन विनर स्वेतलाना कोज़नीटसोवा के हार‌ हुई हालाँकि पहला सीट टाई ब्रेक होने पर उन्हों ने कामयाबी हासिल करली थी लेकिन पांव‌ के ज़ख़म की वजह से वो मज़ीद कामयाबी हासिल नहीं कर‌पाई और उन्हें 6-7(3-7) , 6-1 और 9-7 से शिकस्त हुई।

स्वेतलाना कोज़नीटसोवा का मुक़ाबला चैक जम्हूरिया की लूसी सफ़ोरोवा से होगा जिन्होंने आइना इवानोविक 6-3 , 6-3 से हराया।