सामूहिक बलात्कर के बाद लड़की को जिंदा जला दिया

दिलों को चीर देने वाली यह वाक्या दिल्ली से बिलकुल करीब लोनी की है। मंगल की सुबह लाश उसके घर में ही पड़ी मिली। जबकि उसके कपड़े लाश के पास ही रखे थे।

सुबह-सुबह इस कत्ल की खबर सुनते ही पुलिस के कई आला आफीसरो के साथ एसएसपी खुद ही मौके पर पहुंचे।

थानाभवन सहारनपुर के रहने वाले वसीम वल्द शफीर अहमद 10 साल से पत्नी रोशनारा बेटे मुजम्मिल(14), मुदससीर(12), समद (10) और समी (8) के साथ लोनी की मुस्तफाबाद कालोनी में रहता है। वह कबाड़ी का काम करता है। उसकी बड़ी बेटी जीनत (16) दादा दादी के साथ थानाभवन में ही रहती थी।

26 अक्तूबर को जीनत ईद मनाने अपने मां बाप के पास आई थी। 28 अक्तूबर को वसीम अपनी बीवी और दोनों बडे़ बेटों के साथ साले की शादी में मेरठ चला गया था। रोशनारा अपनी बेटी एवं दोनों बेटों की देखभाल की जिम्मेदारी पड़ोस में रहने वाली बहन शाहजहां पर छोड़ गई थी।

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार सुबह 6.35 बजे समद एवं समी नींद से जागे तो आंगन में पड़ी जीनत की लाश देख उनकी चीख निकल गई। चीख सुनकर शाहजहां ने बाहर का दरवाजा खोला तो उसके भी होश उड़ गए। जीनत की झुलसी लाश आंगन की दीवार के साथ चिपकी था। जबकि उसके कपडे़ पास में ही पडे़ थे।

लोग इसी वजह से लोगो का कहना है कि कत्ल से पहले उसके साथ सामूहिक बलात्कार भी किया गया होगा।

जीनत को मिट्टी का तेल छिड़ककर जलाया गया था। यह खबर पूरी कालोनी में आग की तरह फैल गई। लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इत्तेला मिलने के बाद पुलिस ने लोगों को लाश उठाने नहीं दिया और जमकर खरी खोटी सुनाई। हंगामा बढ़ने पर करीब 10:30 बजे एसएसपी प्रशांत कुमार और लेजिस्लेचर ( Legislator) जाकिर अली भी वहां पहुंच गए। दोनों ने मुल्ज़ीमीनो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का यकीन देकर कानूनी कार्रवाई को आगे बढ़वाया। मक्तूला जीनत के वालिद वसीम ने मोहल्ले के ही इमरान, मुकेश, राहुल और रोहित के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

लड़की के वालिद ने मोहल्ले के चार लड़को के खिलाफ केस दर्ज कराया है। एसएसपी का कहना है कि जल्द ही मुजरीमों को गिरफ्तार किया जाएगा। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड ने भी मौके पर सुरागकशी की।