सारा अली खान की डेब्यू फिल्म ‘केदारनाथ’ को भाजपा नेता क्यों कर रहे बैन करने की मांग?

नई दिल्ली: सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान (Sara Ali Khan) फिल्म की डेब्यू फिल्म ‘केदारनाथ ‘ एक बार फिर विवादों में फंस गई हैं.  सुशांत सिंह राजपूत और सारा की फिल्म ‘केदारनाथ’ का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ, जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी किया गया. पांच बरस पहले केदारनाथ में आई प्रलंयकारी बाढ़ की घटना की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म ‘केदारनाथ’ अपने टीजर और प्रोमो सामने आते ही विवादों में घिर गयी है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने फिल्म ‘केदारनाथ’ पर बैन लगाने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि यह हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है और लव-जिहाद को बढ़ावा देती है.

YouTube video

राज्य में भाजपा की मीडिया रिलेशंस टीम से जुड़े अजेंद्र अजय ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को लिखा कि सबसे खराब मानवीय आपदाओं में से एक की पृष्ठभूमि पर बनी यह फिल्म हिंदुओं की भावनाओं का मजाक बनाती है. फिल्म के टीजर में मुख्य कलाकार सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान के बीच एक चुंबन दृश्य दिखाया गया है और इसके पोस्टरों में टैगलाइन है “लव इज ए पिलग्रिमेज”, इस पर आपत्ति जताते हुए भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि यह हिंदू धर्म पर हमला है क्योंकि केदारनाथ करोड़ों हिंदुओं की आस्था को व्यक्त करता है.

अजय ने पीटीआई-भाषा से कहा, “करोड़ों हिंदुओं के आस्था के केंद्र केदारनाथ में हुई इस बड़ी त्रासदी की पृष्ठभूमि पर यह रोमांटिक लव-स्टोरी बनाकर फिल्म निर्माताओं ने इस धर्म को मानने वालों के प्रति बड़ा अनादर दिखाया है.”

‘केदारनाथ’ का टीजर 30 अक्टूबर को जारी हुआ था. फिल्म की पृष्ठभूमि उत्तराखंड में आई बाढ़ पर आधारित है. इसमें सुशांत और सारा अली खान की केमिस्ट्री दिखाई गई है.