साहिली इलाकों में सुरते हाल बनी संगीन

वजीरे आला नीतीश कुमार की हिदायत पर जुमा को तीन महकमों के अफसरों ने सैलाब मुतासीर इलाकों का हवाई मुआइना किया। डिजास्तर इंतेजामिया के प्रिन्सिपल सेक्रेटरी व्यास जी, पानी वसायल महकमा के प्रिन्सिपल सेक्रेटरी अरुण कुमार सिंह, सड़क तामीर महकमा के सेक्रेटरी प्रत्यय अमृत और पानी वसायल के इंजीनियर इंदु भूषण कुमार ने तकरीबन दो घंटे तक हेलीकॉप्टर से जायजा लिया।

मुआइना के दौरान अफसरों के दल ने गंगा के साहिली इलाकों की हालत संगीन पाने के बाद मुतल्लिक़ डीएम को फौजी सतह पर मदद और बचाव काम करने को कहा। साथ ही खास एहतियात बरतने को कहा गया है। मुआइना के बाद जुमे की शाम चीफ़ सेक्रेटरी ने भी तजवीज की। चीफ़ सेक्रेटरी के सतह पर हर रोज़ तजवीज होगी। मुआइना के दौरान कई इलाकों में सड़कों पर पानी देखा गया।

राघोपुर, मोहिउद्दीननगर, बख्तियारपुर, भोजपुर, बक्सर का जबर्दस्त तौर से जायजा लिया। छपरा-दिघवारा में कई मुकामात पर सड़कों पर पानी देखा गया. बख्तियारपुर के काला दियारा की हालत संगीन पायी गयी। पटोरी और महनार के दरमियान सड़क पर पानी देखा गया।

आरा और बक्सर के दरमियान भी कई सड़कों पर पानी देखा गया। सड़कों पर पानी चढ़ने के बाद गाड़ियों का आना जाना बंद कर दिया गया है। महनार में सैकड़ों हेक्टेयर में केले की फसल बरबाद हो चुकी है। मुययने के बाद आफत इंतेजामिया ने सैलाब मुतासीर जिला अहलकारों से पूछा है कि उनके अंदर कितने ईमदादी कैंप चल रहे हैं। उन इमदादी कैंप में आम लोगों को क्या सहूलत दी जा रही हैं।