सिर्फ हजार रुपये के लिए करा दिया मॉडल का गैंगरेप

मुंबई: साकीनाका मॉडल रेप केस में एक नया खुलासा हुआ है. इस मामले में मास्टरमाइंड बताया जा रहा इब्राहिम खान उर्फ इबू को सिर्फ 1000 रुपये मिले थे, जबकि मॉडल और उसके दोस्त से 4.50 लाख रुपये की वसूली की गई थी.

पुलिस स्टेशन के अंदर मॉडल से गैंगरेप करने वाले तीन पुलिस वालों के अलावा दिगर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें इब्राहिम खान (42) और एक खातून आयशा मालवीय (24) भी शामिल थी.

मुतास्सिरा मॉडल और उसके दोस्त को छोड़ने के एवज में पुलिस ने दोनों से 4.50 लाख वसूले थे, जिसमें से इब्राहिम को 1000 और आयशा को 2000 रुपये ही दिए गए थे.

मामले की जांच कर रहे आफीसरों ने बताया कि मुल्ज़िम पुलिस अहलकारों के साथ इब्राहिम के अच्छे ताल्लुकात थे और उसने ही बताया था कि मॉडल उनके लिए सबसे सही शिकार है. पूछताछ के दौरान इब्राहिम ने बताया कि जब रेड डालने और मॉडल को छोड़ने के बाद वो आरोपी एपीआई के पास अपना हिस्सा लेने पहुंचा तो उसे सिर्फ 3000 रुपये दिए गए, जिसमें से 1000 रुपये उसके लिए और 2000 रुपये आयशा के लिए थे.

क्राइम ब्रांच के ज़राये ने बताया कि इब्राहिम ने बताया है कि उसे इस बारे में मालूमात नहीं थी कि पुलिस ने मुतास्सिरा लड़की से सोने के गहने भी लूटे थे और वाकिया वाली रात को वो साकीनाका पुलिस चौकी में था लेकिन वो नहीं जानता कि एपीआई काप्टे किस वक्त मुतास्सिरा को संघर्षनगर चौकी ले गया था.

3 अप्रैल की रात को पुलिस एक होटल से मॉडल और उसके बॉयफ्रेंड को जबरदस्ती अपने साथ पुलिस स्टेशन ले गई थी, जहां 3 पुलिस वालों ने न सिर्फ मॉडल का गैंगरेप किया बल्कि उससे और उसके दोस्त से 9.33 लाख रुपये का सामान भी लूट लिया.

इब्तिदायी जांच में सामने आया है कि साकीनाका पुलिस स्टेशन के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सुनील कटापे (34), सूरेश सूर्यवंशी (36) और हेड कॉन्स्टेबल योगेश पोंडे (36) ने मॉडल का गैंगरेप किया और पैसे लूटने में एक लोकल जर्नलिस्ट इब्राहिम और दिगर पांच लोगों ने उनकी मदद की.

इब्राहिम खान बड़े पैमाने पर चल रहे वसूली के इस रैकेट का मास्टरमाइंड है, जिसे 15 सालों से चलाया जा रहा है. खान और उसका गैंग टीवी जर्नलिस्ट बनकर मगरिबी सबअर्ब्स होटल और रेस्त्रां मालिकों से पैसे वसूलते थे. ये गैंग रात को एसयूवी कार में घूमता था और पब और होटलों को निशाना बनाता था.

पुलिस ने तीनों मुल्ज़िम पुलिस अहलकारों के अलावा जावेद शेख (35), संजय रंगे (46), तनवीर हाशमी (34), आयशा मालवीय (24) और इब्राहिम खान (42) को भी गिरफ्तार किया था.

मुतास्सिरा मॉडल ने अपनी शिकायत में बताया था कि वो अपने को-ऑर्डिनेटर अमन के कहने पर 3 अप्रैल की रात को एक गुजराती बिजनेसमैन और फिल्म के प्रोड्यूसर हाशमी से मिलने के लिए एक पांच सितारा होटल पहुंची थी, जहां उसकी मुलाकात एक एजेंट और उसके दोस्त से हुई.

जब एजेंट ने उसे बिजनेसमैन से मिलने के लिए होटल के कमरे में जाने के लिए कहा तो उसने शक होने पर अपने दोस्त को फोन करके वहां बुला लिया और होटल से चली गई. इसी बीच सादे कपड़ों में तीन पुलिस वाले और दिगर पांच लोग मॉडल और उसके दोस्त को पुलिस स्टेशन ले आए जहां मॉडल से गैंगरेप किया गया और उसके दोस्त की पिटाई की गई.