सीडी मामले में गिरफ़्तार पत्रकार विनोद वर्मा की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ी

छत्तीसगढ़ में अश्लील सीडी मामले में गिरफ्तार पत्रकार विनोद वर्मा की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ा दी गई है।

विनोद वर्मा के अधिवक्ता फैजल रिजवी ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि वर्मा को आज न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) भावेश कुमार वट्टी की अदालत में पेश किया गया था। जहां से अदालत ने उन्हें इस महीने की 27 तरीख तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। रिजवी ने बताया कि इससे पहले आठ नवंबर को सत्र न्यायालय में वर्मा की जमानत याचिका खारिज होने के बाद आज उच्च न्यायालय में जमानत की अर्जी लगाई गई है।

छत्तीसगढ़ के रायपुर पुलिस ने पत्रकार विनोद वर्मा को पिछले महीने की 27 तारीख को उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया था।

वर्मा को अदालत ने 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त हाने पर आज वर्मा को अदालत में पेश किया गया। पुलिस के मुताबिक वर्मा से पांच सौ की संख्या में अश्लील सीडी, पेन ड्राईव, लेपटाप, डायरी और अन्य सामान बरामद किया गया था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वर्मा को रायपुर के पंडरी थाने में दर्ज प्रकाश बजाज की रिपोर्ट की तहकीकात के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

बजाज ने थाने में मामला दर्ज कराया है कि एक व्यक्ति ने उसे धमकी दी है कि उसके आका की अश्लील सीडी उसके पास है तथा उसका कहा नहीं मानने पर वह इसे सार्वजनिक कर देगा।

वर्मा की गिरफ्तारी के बाद राज्य के लोक निर्माण विभाग के मंत्री राजेश मूणत की ​कथित अश्लील सीडी सार्वजनिक हो गई। मूणत ने इस मामले में यहां ​के सिविल लाईंस थाने में भी वर्मा और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मूणत ने इस वीडियो को फर्जी बताया है।

इधर, राज्य सरकार ने मंत्री के कथित अश्लील सीडी मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की है।