सेरेना विलियम्स को हराकर नाओमी ओसाका बनीं चैंपियन

यूएस ओपन के फाइनल में टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को हराकर जापान की नाओमी ओसाका ने इतिहास रच दिया है. ओसाका ने फाइनल में अमेरिका की ही दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से मात देकर अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम जीता. ओसाका अपने करियर में पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं.

जापान की नाओमी ओसाका ने पहली बार किसी ग्रैंडस्लेम के फाइनल में अपनी जगह बनाई है. फाइनल में उनका मुकाबला 23 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सेरेना विलियम्स के साथ हुआ, जिसमें उन्होंने जीत हासिल कर यूएसए ओपन का खिताब अपने नाम किया.

इस मैच के दौरान सेरेना विलियम्स और अंपायर कार्लोस रामोस के बीच बहस भी हो गई थी. मां बनने के बाद दोबारा टेनिस कोर्ट पर एंट्री करने वाली सेरेना काफी सुर्खियों में रही हैं. मां बनने के बाद टेनिस कोर्ट में उतरीं सेरेना विलियम्स ने एक ब्लैक कैटसूट पहना था, जिसके बाद उनकी इस ड्रेस को लेकर काफी बवाल हुआ था.

फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने सेरेना के कैटसूट पहनने पर बैन भी लगा दिया था. सोशल मीडिया में भी इस मुद्दे को लेकर काफी चर्चा रही थी.

नाओमी ओसाका ने पहली बार किसी ग्रैंडस्लेम के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी. जापान की किमिको डेट ने 1996 में जब विंबडलन सेमीफाइनल में जगह बनाई थी तब ओसाका का जन्म भी नहीं हुआ था, लेकिन अब इस 20 वर्षीय खिलाड़ी ने पहली बार ग्रैंडस्लैम फाइनल में जगह बनाने का मौका हासिल कर लिया था और अब इस ग्रैंड स्लैम को जीत भी लिया है.