सोनिया पर इल्ज़ाम गलत निकले तो माफी मागूंगा: मोदी

कांग्रेस सदर सोनिया गांधी की बैरूनी सफर ( विदेश यात्रा) पर सरकारी खजाने से 1880 करोड़ रुपए खर्च किए जाने का इल्ज़ाम लगाने वाले गुजरात के वज़ीर ए आला नरेंद्र मोदी अपने बयान से एक कदम पीछे हट गए हैं। मोदी ने कहा कि उन्होंने अपना बयान एक अखबार की खबर पढ़ने के बाद दिया | अगर अखबार की खबर गलत है तो वह अपने बयान के लिए माफी मांगने के लिए तैयार हैं।

मोदी ने कहा कि अगर अखबार में गलत खबर शाय हुई तो इसका तरदीद क्यों नहीं किया।वज़ीर ए आला ने एक आर टी आई दरखास्त का हवाला देते हुए पिछले तीन साल में सोनिया के बैरूनी (विदेश) दौरों पर 1880 करोड़ रुपये खर्च होने का दावा किया था, मगर मज्कूरा दर्खास्त दायर करने वाले हिसार के सामाजिक कारकुन (कार्यकर्ता) ने यह कहकर मोदी के दावे की हवा निकाल दी कि उसे अभी तक सरकार की ओर से दर्खास्त पर कोई जवाब नहीं मिला है।

वहीं कांग्रेस ने भी इल्ज़ामो पर जमकर पलट कर वार किया। जिसके बाद मोदी ने पीर की देर रात कहा कि मुझे यह इत्तेला अखबार से मिली थी। अगर इल्ज़ाम गलत साबित होते हैं तो मैं आवामी तौर (सार्वजनिक रूप) से माफी मांगने को तैयार हूं।

इससे पहले मोदी ने यहां कहा कि मैं हुकूमत गुजरात पर बेहद खर्च करने का इल्ज़ाम लगाने वाले कांग्रेस के उन दोस्तों से पूछना चाहता हूं कि क्या यह सच नहीं है कि पिछले तीन सालों में कांग्रेस सदर की बैरूनी सफर पर राजकोष से 1880 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

इतनी रकम में तो चार अज़लों ( जिलों) भावनगर, जामनगर, जूनागढ़ और राजकोट का सालाना बजट तैयार हो जाता। मोदी के दावे पर रमेश वर्मा ने कहा कि मैं नहीं जानता कि मोदी कहां से इन 1880 करोड़ के आंकड़ों का हवाला दे रहे हैं। मुझे जो इत्तेला मिली है, उसके हिसाब से सोनिया के बैरूनी सफर पर 80 से 85 लाख रुपये खर्च हुए हैं। वहीं कांग्रेस तर्जुमान मनीष तिवारी ने कहा कि शीशे के घर में रहने वाले दूसरों पर पत्थर नहीं फेंका करते।

तिवारी ने गुजरात की मुखतलिफ सरकारी संसूबों में एक लाख करोड़ रुपये का घोटाला होने का इल्ज़ाम मोदी पर लगाया। तिवारी ने कहा है कि मोदी कोई सवाल उठाने से पहले एक लाख करोड़ का हिसाब दें। जबकि गुजरात कांग्रेस ने कहा है कि मोदी अपने दिमागी कंट्रोल खो चुके हैं। सोनिया अगले इंतेखाब ( चुनाव) के मद्देनजर कल राजकोट में किसानों की रैली में खिताब करेंगी।