सौरव गांगुली ने रवि शास्त्री के खिलाफ़ खोला मोर्चा, कोच को लेकर किया नया खुलासा!

टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे में टेस्ट सीरीज की हार पर टीम, खास तौर पर टीम प्रबंधन आलोचकों के निशाने पर है। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चार में से दो टेस्ट मैचों में नजदीकी हार के बाद, चौथे टेस्ट में ही 1-3 से टीम इंडिया के सीरीज गंवाने के बाद, टीम की चौतरफा आलोचना हो रही है। आलोचकों में सबसे मुखर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हैं।

अब उन्होंने एक और बयान दिया है जिसके मुताबिक राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के बैटिंग कंसल्टेंट बनने को तैयार थे, लेकिन मुख्य कोच रवि शास्त्री से बातचीत के बाद बात आगे नहीं बढ़ी और द्रविड़ कोच नहीं बने।

हाल ही में सौरव ने कहा था की टीम इंडिया की सीरीज हार के लिए मुख्य कोच रवि शास्त्री और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर जिम्मेदार हैं। वहीं द्रविड़ के बारे में खुलासा सौरव गांगुली ने एक टीवी चैनल से बातचीत में किया।

उल्लेखनीय है कि सौरव गांगुली उसी क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में थे जिसने रवि शास्त्री को मुख्य कोच नियुक्त किया था। गांगुली के अलावा सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण भी इस समिति के सदस्य थे।

समिति ने द्रविड़ को विदेशी दौरों के लिए टीम इंडिया का बैटिंग कंसल्टेंट बनाया गया था जबकि गेंदबाजी के लिए जहीर खान को चुना गया था। लेकिन बाद में, संजय बांगर को बल्लेबाजी कोच और अरुण भरत को गेंदबाजी कोच नियुक्त कर दिया गया।

सौरव ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि क्या हुआ जो द्रविड़ बल्लेबाजी कोच नहीं बने। इस मामले में चयन प्रक्रिया के दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीएओ) की वजह से भी एक भ्रम की स्थिति पैदा हुई जिसकी वजह से चयन प्रक्रिया से सीएसी को पीछे हटना पड़ा।